Monday , September 23 2024

जमी झील में गिरने से मारे गए भारतीय-अमेरिकी दंपति की बेटियां बाल सुरक्षा विभाग के संरक्षण में..

जमी झील में गिरने से मारे गए भारतीय-अमेरिकी दंपति की बेटियां बाल सुरक्षा विभाग के संरक्षण में..

वाशिंगटन, 29 दिसंबर । जमी हुई झील में गिरने से मारे गए भारतीय अमेरिकी दंपति की दो नाबालिग बेटियां अमेरिका के एरिजोना में बाल सुरक्षा विभाग के संरक्षण में हैं।

एरिजोना में नारायण मुद्दन (49), गोकुल मेदिसेती (47) और हरिता मुड्डाना की जमी हुई झील में गिरने से मौत हो गई थी। यह हादसा 26 दिसंबर को अपराह्न तीन बजकर 35 मिनट पर कोकोनीनो काउंटी में वुड्स घाटी झील में हुआ था।

ये लोग क्रिसमस के एक दिन बाद बर्फीली सड़क का आनंद लेने के लिए घाटी से बाहर निकले थे और बर्फ पर कुछ तस्वीरें लेना चाहते थे।

शेरिफ कार्यालय ने बताया कि बर्फ पर तस्वीर लेने के दौरान, तीन व्यक्ति जमी हुई झील की सतह की बर्फ टूट कर धंस जाने से उसमें गिर गये।

अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने हरिता को बाहर निकाल लिया था, लेकिन वे उसे बचा नहीं पाए और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। तीनों के शव बरामद हो गए हैं।

एरिजोना बाल सुरक्षा विभाग को अनाथ हुई सात और 12 वर्ष की बच्चियों का संरक्षण अपने हाथ में लेने के लिए बुलाया गया।

कोकोनिनो काउंटी शेरिफ के कार्यालय में कार्यरत जॉन पैक्सन ने कहा, ‘‘हम चाहते थे कि वे सुरक्षित महसूस करें। हमने उन्हें सर्दी से बचाने और उन्हें घटनास्थल से दूर रखने की कोशिश थी।

भारतीय अमेरिकी समुदाय इस घटना के कारण शोक मना रहा है और त्रासदी से प्रभावित परिवारों को सहयोग देने के लिए एकजुट हो रहा है।

सियासी मीयर की रिपोर्ट