Monday , September 23 2024

जन्म प्रमाण पत्र मामले में अगली सुनवाई पांच जनवरी को.

जन्म प्रमाण पत्र मामले में अगली सुनवाई पांच जनवरी को.

रामपुर, । उत्तर प्रदेश में पूर्व मंत्री आजम खां से जुड़े जन्म प्रमाण पत्र मामले में स्थानीय अदालत में सोमवार को मुख्य विवेचक से आजम पक्ष के अधिवक्ताओं ने जिरह की। मामले की अगली सुनवाई पांच जनवरी को होगी।

आजम खान से जुड़े दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में आज फिर सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान केस के मुख्य विवेचक से अधिवक्ताओं ने क्रॉस क्वेश्चन किए। जिरह के दौरान पेशी पर आज़म खान व आरोपी उनके बेटे और पत्नी कोई भी नहीं पहुंचा।

जन्म प्रमाण पत्र से जुड़े मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान, उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम और उनकी पत्नी पूर्व सांसद डा तजीन फातिमा की आज कोर्ट में पेश नहीं हुए। आज इस मामले में विवेचक से जिरह हुई। मामले के विवेचक भी कोर्ट में पेश हुए। दो जन्म प्रमाण पत्र का मामला एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट में विचाराधीन है। जन्म प्रमाण पत्र में हेर फेर करने के मामले में पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान, उनका विधायक बेटा अब्दुल्ला आजम और पत्नी पूर्व सांसद डा तज़ीन फातिमा आरोपी हैं।

मुकदमे के विवेचक नरेंद्र कुमार त्यागी से जिरह की गई। आजम खान पक्ष के अधिवक्ता मनु शर्मा ने बताया कि आज मुख्य विवेचक को क्रॉस किया गया और कई मुद्दों पर जिरह की गई। अब इस मामले में न्यायालय ने 5 जनवरी तारीख मुकर्रर की है।

सियासी मियार की रिपोर्ट