Monday , September 23 2024

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर न्यूयॉर्क हमले में युवक पर आरोप…

नव वर्ष की पूर्व संध्या पर न्यूयॉर्क हमले में युवक पर आरोप…

न्यूयॉर्क, 03 जनवरी । न्यूयॉर्क शहर में टाइम्स स्क्वायर के पास नए साल की पूर्व संध्या पर तीन पुलिस अधिकारियों पर चाकू से हमला करने के मामले में 19 वर्षीय एक युवक पर हत्या के प्रयास के दो आरोप लगाए गए हैं। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने ट्रेवर बिकफोर्ड पर हमले के प्रयास के दो मामलों का भी आरोप लगाया। आरोपी ने 31 दिसंबर को हमले से पहले मेन से ट्रेन से न्यूयॉर्क शहर की यात्रा की थी।

जांचकर्ताओं का मानना है कि बिकफोर्ड ने 29 दिसंबर को अपने बैंक खाते से हजारों डॉलर नकद निकालने और बाद में हमले में इस्तेमाल किए गए चाकू को खरीदने के बाद शहर की यात्रा की थी।

सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पुलिस आयुक्त कीचंत सेवेल ने कहा कि हमला अकारण था। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आरोपी की मां और चाची ने एफबीआई को रिपोर्ट की थी कि वह चरम इस्लामवादियों द्वारा कट्टरपंथी बना दिया गया है।

कानून प्रवर्तन सूत्रों का हवाला देते हुए सीएनएन ने बताया कि आरोपी का दिसंबर के मध्य में मेन में एफबीआई एजेंटों द्वारा साक्षात्कार किया गया था, जब उसने कहा था कि वह विदेश यात्रा करना चाहता है और साथी मुसलमानों की मदद करना चाहता है।

सीएनएन ने यह भी बताया कि घटनास्थल पर मिले एक बैग में एक डायरी थी, जिसमें उसने अफगान तालिबान में शामिल होने की इच्छा व्यक्त की थी और माना था कि हमले में उसकी मौत हो जाएगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट