Monday , September 23 2024

सपा के पूर्व विधायक के बंगले समेत 237 करोड़ की संपत्ति कुर्क..

सपा के पूर्व विधायक के बंगले समेत 237 करोड़ की संपत्ति कुर्क..

-26 दिसम्बर को अखिलेश यादव ने इसी बंगले से किया था जनता का अभिवादन

झांसी,। पेशी पर आए कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह यादव को छुड़ाने 26 दिसम्बर को गरौठा से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रहे दीप नारायण सिंह यादव के जिस बंगले की टेरिस पर खड़े होकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता का अभिवादन किया था, आज उसे जब्त कर लिया गया है।

गैंगस्टर के तहत 237 करोड़ रुपये की संपत्ति को जिला प्रशासन ने कुर्क कर लिया। मंगलवार को हुई कार्यवाही में आरटीओ ऑफिस के पास स्थित आलीशान कोठी, मून सिटी, बनगुवां की जमीन के अलावा कई कारें भी जब्त कीं गई है। यह बुंदेलखंड की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन में राजस्व विभाग की टीम तहसीलदार डॉ. लाल कृष्ण, एसपी सिटी राधेश्याम राय, सीओ सिटी अविनाश गौतम सहित भारी पुलिस और प्रशासन की टीम ने मंगलवार को गैंगस्टर एक्ट के आरोपी पूर्व विधायक दीपक यादव उर्फ दीप नारायण की आरटीओ कार्यालय स्थित कोठी, मून सिटी के कई फ्लैट सहित 237 करोड़ की संपत्ति सीज कर दी। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक दीपक यादव पर गैंगस्टर सहित कई धाराओं में गंभीर अपराध दर्ज हैं। इसके पूर्व दीपनारायण सिंह की पैतृक गांव बुढावली व भगवन्तपुरा की लगभग 130 करोड़ की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है।

गौरतलब है कि पूर्व सपा विधायक दीपक उर्फ दीपनारायण सिंह को सितंबर माह में कन्नौज जेल से पेशी पर आए कुख्यात अपराधी लेखराज सिंह यादव को कस्टडी से छुड़ाने के आरोप में जेल भेजा गया था। दीपक यादव पर इसके बाद गैंगस्टर एक्ट सहित अन्य मुकदमे दर्ज किए गए। 26 दिसम्बर को अखिलेश यादव ने जेल पहुंचकर दीपक यादव से मुलाकात के बाद योगी सरकार पर जमकर हमला बोला था। इस कार्यवाही को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की झांसी जिला कारागार में बंद दीपनारायण सिंह से मुलाकात से जोड़कर देखा जा रहा है।

सियासी मियार की रिपोर्ट