Monday , September 23 2024

क्यूबेक में एक इकाई में विस्फोट, एक कर्मचारी लापता..

क्यूबेक में एक इकाई में विस्फोट, एक कर्मचारी लापता..

सेंट-रोच-डी-ल’अचिगन (कनाडा), 13 जनवरी। क्यूबेक में प्रोपेन की एक इकाई में बृहस्पतिवार को एक विस्फोट होने के बाद से एक कर्मचारी लापता है। नगर निकाय अधिकारियों ने यह जानकारी दी। विस्फोट एक प्रसिद्ध कंपनी प्रोपेन लाफॉर्च्यून की एक इकाई में हुआ। प्रोपेन एक हाइड्रोकार्बन होता है।

क्यूबेक प्रांतीय पुलिस ने बातया कि कि मॉन्ट्रियल से करीब 50 किलोमीटर उत्तर में स्थित सेंट-रोच-डी-ल’अचिगन शहर में लोगों को निकालने का काम जारी है।

नगर निगम के अधिकारियों ने पहले बताया था कि कि तीन या चार कर्मचारियों का कोई पता नहीं है। हालांकि, प्रांतीय पुलिस सार्जेंट एलोइस कॉसेट ने बाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘ कम से कम एक व्यक्ति’’ लापता है और यह संख्या अधिक भी हो सकती है।

दमकल विभाग के प्रमुख फ्रेंकोइस थिविएर्ज ने बताया कि अधिकारियों को पूर्वाह्न 11 बजकर 17 मिनट पर विस्फोट की सूचना मिली और मौके पर पहुंचे पहले दल ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की लेकिन विस्फोट होने के खतरे के कारण पीछे हटना पड़ा।

थिविएर्ज ने बताया कि आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है और अधिकारी सुरक्षा जोखिमों को ध्यान में रखते हुए सावधानीपूर्वक कार्रवाई कर रहे हैं।

सियासी मीयर की रिपोर्ट