Monday , September 23 2024

उत्तर भारत और दिल्ली में सर्दी का सितम, हिसार में आज सुबह पारा 0.8, सफदरजंग में 1.4…

उत्तर भारत और दिल्ली में सर्दी का सितम, हिसार में आज सुबह पारा 0.8, सफदरजंग में 1.4…

नई दिल्ली, 16 जनवरी। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत समेत देश के कई राज्य कड़ाके की ठंड की गिरफ्त में हैं। कई जगह तो न्यूनतम तापमान गिरकर एक डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। यह जानकारी भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने दी।

आईएमडी के इस अधिकारी ने बताया कि हरियाणा के हिसार में आज सुबह न्यूनतम तापमान 0.8 डिग्री सेल्सियस, दिल्ली के सफदरजंग में 1.4 डिग्री सेल्सियस, लोधी रोड में 1.6 डिग्री सेल्सियस, पंजाब के अमृतसर में 1.5 डिग्री सेल्सियस और राजस्थान के अलवर में 0 डिग्री सेल्सियस, पिलानी में 1.9 डिग्री सेल्सियस, चुरू में -2.5 डिग्री सेल्सियस और सीकर में -2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली में अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान 18 और तीन डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, हरियाणा और राजस्थान को फिलहाल सर्दी से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। जम्मू-कश्मीर में 24 जनवरी तक बर्फबारी और बारिश का सिलसिला जारी रहने का पूर्वानुमान है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड की ऊंची चोटियों के लिए भी ऐसा ही अनुमान जताया गया है।

सियासी मियार की रिपोर्ट