Monday , September 23 2024

गाजियाबाद की रिवर हाइट्स सोसायटी में स्ट्रीट डॉग पर बवाल, आमने-सामने आये स्थानीय और पीएफए…

गाजियाबाद की रिवर हाइट्स सोसायटी में स्ट्रीट डॉग पर बवाल, आमने-सामने आये स्थानीय और पीएफए…

गाजियाबाद, जिले के राज नगर एक्सटेंशन इलाके की रिवर हाइट्स सोसायटी में स्ट्रीट डॉग से परेशान होने के बाद लोगों ने धरना प्रदर्शन किया और नगर निगम से इन से छुटकारा पाए जाने के लिए गुहार लगाई गई। तमाम मंथन के बाद रिवर हाइट्स सोसायटी के डंपिंग एरिया में एक बड़ा जाल लगाया गया जहां पर कॉलोनी के स्ट्रीट डॉग को लाकर छोड़ा गया।

जैसे ही इसकी जानकारी पीपल फॉर एनिमल (पीएफए) के पदाधिकारियों को मिली तो वह एक्शन में आए और उन्होंने नगर आयुक्त से मिलकर इन स्ट्रीट डॉग को कैद खाने से रिहा कराए जाने की बात कही। एक बार फिर स्ट्रीट डॉग को लेकर स्थानीय लोग और पीपल फॉर एनिमल आमने-सामने की स्थिति में आ सकते हैं।

पीएफए की पदाधिकारी सुरभि रावत ने बताया कि राजनगर एक्सटेंशन की रिवर हाइट्स सोसायटी के डंपिंग क्षेत्र में एक कैद खाना बनाया गया है जहां पर पिछले करीब 20 दिन से बड़ी संख्या में कुत्तों को कैद किया गया है। इतना ही नहीं, नगर निगम की एंबुलेंस के माध्यम से भी स्ट्रीट डॉग को इस कैदखाने में लाकर छोड़ा जा रहा है। यह कानून के खिलाफ है और जल्द ही वह इस मुद्दे को लेकर नगर आयुक्त से मिलकर इन्हें रिहा कराए जाने की मांग की जाएगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट