Monday , September 23 2024

दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद टीम की रोमांचक हार, फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी की जबरदस्त मैच जिताऊ पारी..

दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के बावजूद टीम की रोमांचक हार, फाइनल में मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी की जबरदस्त मैच जिताऊ पारी..

मुंबई, 26 फरवरी । डीवाई पाटिल टी20 कप के फाइनल मुकाबले में रिलायंस 1 ने डीवाई पाटिल ग्रुप बी को फाइनल मुकाबले में 1 रन से रोमांचक तरीके से हराते हुए ख़िताब अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रिलायंस ने 19.5 ओवर में 153/10 का स्कोर बनाया, जवाब में डीवाई पाटिल की टीम पूरे ओवर खेलते अपने सभी विकेट खोकर 152 रन ही बना पाई और मुकाबला हार गई।

टॉस जीतकर डीवाई पाटिल ग्रुप बी ने फील्डिंग चुनी और उनका फैसला शुरुआत में सही भी साबित हुआ। रिलायंस ने दूसरे ही ओवर में ओपनर कृष्णा का विकेट गंवाया, जो 4 रन बनाकर 16 के स्कोर पर आउट हुए। तिलक वर्मा को अपना खाता खोलने का भी मौका नहीं मिला और उन्हें बलतेज सिंह ने चलता किया। यहाँ से रोहित रायडू और ऋतिक शौकीन ने पारी को आगे बढ़ाया और स्कोर को 77 तक ले गए। रायडू 43 रन बनाकर आउट हुए। शौकीन ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 34 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 53 रनों की पारी खेली। निहाल वढेरा ने 20 और विष्णु विनोद ने 16 रन बनाये। निचले क्रम से कुछ खास योगदान नहीं आया और टीम एक गेंद शेष रहते ही आउट हो गई। डीवाई पाटिल ग्रुप बी की तरफ से बलतेज सिंह ने चार और विनीत सिन्हा ने तीन विकेट लिए।

जवाबी पारी खेलते हुए डीवाई पाटिल की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही और टीम को 20 के स्कोर पर पहला झटका लगा। 32 के स्कोर पर यश ढुल भी 7 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से हार्दिक तमोरे और चिन्मय सुतार स्कोर को 80 के पार ले गए। चिन्मय ने 23 और हार्दिक ने 43 रनों की पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने भी 18 गेंदों में पांच चौके लगाते हुए 27 रन बनाये। कुछ और विकेट गिरे और मामला आखिरी ओवर तक पहुँच गया। आखिरी ओवर में जीत के लिए 7 रनों की दरकार थी लेकिन टीम सिर्फ 5 रन बना पाई और मुकाबला हार गई। रिलायंस के लिए मधवाल ने तीन विकेट अपने नाम किये।

सियासी मीयार की रिपोर्ट