Monday , September 23 2024

टिम साउदी ने एमएस धोनी को सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले पीछे छोड़ा, टॉप 10 में शामिल हुए…

टिम साउदी ने एमएस धोनी को सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले पीछे छोड़ा, टॉप 10 में शामिल हुए…

नई दिल्ली, 26 फरवरी। न्यूज़ीलैंड टीम के टेस्ट कप्तान और दिग्गज तेज गेंदबाज टिम साउदी ने बल्लेबाजी विभाग में एक नया कीर्तिमान हासिल कर लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में टिम साउदी ने अपनी 73 रनों की पारी के दौरान 6 छक्के जड़े और टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचा दिया। इस पारी में जड़े छक्कों की मदद से टिम साउदी टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की सूची में 10वें नंबर पर आ गए है। उन्होंने इस दौरान चार दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है, जिसमें एमएस धोनी का भी नाम शामिल है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में टिम साउदी जब बल्लेबाजी करने आये तो उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 76 छक्के थे लेकिन 2 छक्के लगाते ही वह एमएस धोनी के रिकॉर्ड के बराबर पहुँच गए और उसके बाद उन्होंने चार छक्के और लगाये, जिसमें एमएस धोनी समेत केविन पीटरसन, मिस्बाह-उल-हक़ को पीछे छोड़ दिया है। जबकि मैथ्यू हेडन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। टिम साउदी ने यह कारनामा अपने 92 टेस्ट मैच पूरा किया और न्यूज़ीलैंड टीम को मुश्किल हालातों से निकाला है।

पहली पारी में न्यूज़ीलैंड एक समय पर 103/7 स्कोर पर था लेकिन यहाँ से टिम साउदी ने तूफानी बल्लेबाजी की और टॉम ब्लंडल के साथ मिलकर 98 रनों की साझेदारी कर डाल।ी हालांकि इसके बाद टीम जल्दी सिमट गई और इंग्लैंड ने फॉलो ऑन लेने के बाद एक बार फिर कीवी टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया है।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप 3 बल्लेबाज

इंग्लिश टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान बेन स्टोक्स ने हाल ही में एक बड़ा कीर्तिमान अपने नाम किया था। स्टोक्स ने टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो पहले न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन मैकलम के नाम दर्ज था। स्टोक्स ने 91 मैचों में 109 छक्के, मैकलम ने 101 मैचों में 107 छक्के और एडम गिलक्रिस्ट 100 छक्कों के साथ टॉप तीन में बने हुए है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट