Monday , September 23 2024

बधाई वसूलने को लेकर किन्नरों में विवाद, लूट-हत्या की कोशिश का केस..

बधाई वसूलने को लेकर किन्नरों में विवाद, लूट-हत्या की कोशिश का केस..

गाजियाबाद, । मसूरी क्षेत्र में रहने वाली किन्रर आयशा ने कोर्ट के आदेश पर 12 लोगों के खिलाफ कविनगर थाने में लूट और हत्या की कोशिश का केस दर्ज कराया है। आयशा का कहना है कि घटना के संबंध में उसने कविनगर थाने में शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिसके चलते उसे कोर्ट की शरण लेनी पड़ी। पुलिस का कहना है कि जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

कस्बा डासना की आनंद विहार कॉलोनी में रहने वाली किन्नर आयशा का कहना है कि 24 दिसंबर 2022 को वह अपने शिष्य माजिद, आमजद आदि के साथ बालाजी एनक्लेव में बधाई देने गई थी। उसी दौरान वहां गुड्डी उर्फ नईम अपने साथ परी, चाहत, नैना, मुनफैद, गुलजार, नौशाद, सददाम, जाहुल, फरीद निवासी लिसाड़ी गेट मेरठ, बिलाल उर्फ बिल्लू निवासी ताज कालोनी मसूरी तथा शादाब निवासी मजीदपुरा कॉलोनी थाना कोतवाली हापुड़ के साथ पहुंची और उसके इलाके में बधाई मांगने का आरोप लगाते हुए धारदार हथियार से हमला कर दिया।

आयशा का कहना है कि आरोपियों ने उससे बधाई के 60 हजार रुपये लूट लिए। इतना ही नहीं, सद्दाम और नौशाद ने उसे दोनो हाथों से पकड़ लिया और गुड्डी तथा मुनफैद ने हत्या की नीयत से गले में पड़े दुपट्टे से गला घोंट दिया। उसी दौरान इकट्ठा हुए स्थानीय लोगों ने उसे बचाया। आयशा का कहना है कि पुलिस में शिकायत करने पर कोई कार्रवाई नहीं हुई, जिसके चलते उसे कोर्ट की शरण लेनी पड़ी।

पुलिस के मुताबिक आयशा ने जिस दिन की घटना बताई है, उस दिन दोनों पक्षों में संघर्ष हुआ था। इस घटना की वीडियो भी सामने आई थी, जिसमें आयशा पक्ष के लोग दूसरे पक्ष के लोगों के साथ लाठी-डंडों से मारपीट कर रहे थे। केस दर्ज कर आयशा तथा उसके साथियों को जेल भेजा गया था। एसीपी कविनगर अभिषेक श्रीवास्तव का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर 12 लोगों के खिलाफ हत्या की कोशिश, लूट आदि धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है। जांच कर आगामी कार्रवाई की जाएगी।

सियासी मियार की रिपोर्ट