Monday , September 23 2024

केरल नाव हादसा : पुलिस ने फरार चालक को हिरासत में लिया..

केरल नाव हादसा : पुलिस ने फरार चालक को हिरासत में लिया..

मालप्पुरम, 10 मई। केरल के मालप्पुरम में तीन दिन पहले डूबी नाव के फरार चालक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। इस हादसे में 22 लोग मारे गए थे। पुलिस सूत्रों ने बताया कि चालक को तानुर से हिरासत में लिया गया और उसे जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “वह (चालक) हादसे के बाद से फरार था। उसे हिरासत में ले लिया गया है।” अधिकारी के मुताबिक, नाव के मालिक को मंगलवार को कोझिकोड के पास से गिरफ्तार कर लिया गया था और उस पर हत्या के आरोप लगाए गए हैं।

पुलिस के अनुसार, हादसे के समय नाव पर कुल कितने कर्मचारी मौजूद थे, इसकी पुष्टि किया जाना बाकी है। उसने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में इन सभी कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। नाव रविवार शाम 7.30 बजे तानुर इलाके में तूवलतीरम तट के मुहाने के पास पलट गई थी।

जिले के अधिकारियों ने बताया कि नाव पर कुल 37 लोग सवार थे। उन्होंने कहा कि मृतकों में 15 नाबालिग थे, जिनकी उम्र आठ माह से 17 साल के बीच थी। केरल उच्च न्यायालय ने नाव दुर्घटना के पीछे नियमों के उल्लंघन की जांच के लिए मंगलवार को मामले का स्वत: संज्ञान लिया।

सियासी मियार की रिपोर्ट