Monday , September 23 2024

मोदी, बोम्मई, सिद्धरमैया सहित कई नेताओं ने देवेगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी..

मोदी, बोम्मई, सिद्धरमैया सहित कई नेताओं ने देवेगौड़ा को जन्मदिन की बधाई दी..

बेंगलुरु, 18 मई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कर्नाटक के निवर्तमान मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, कांग्रेस नेता सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार समेत अन्य नेताओं ने जनता दल (सेक्युलर) के संरक्षक एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा को उनके 91वें जन्मदिन पर बधाई दी।

मोदी ने ट्वीट किया, ”पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा को जन्मदिन की बहुत बधाई। राष्ट्र के प्रति उनका योगदान उल्लेखनीय है। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं।” निवर्तमान मुख्यमंत्री के कार्यालय ने एक बयान में बताया कि बोम्मई ने फोन कर देवेगौड़ा को उनके जन्मदिन की बधाई दी।

देवेगौड़ा के बेटे और पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने अपने पिता को बधाई देते हुए एक ट्वीट में कहा, ”वह मेरी ताकत, प्रेरणा, प्रकाशस्तंभ, जद (एस) की महान भावना हैं। देश और कर्नाटक के लिए उनका योगदान अविस्मरणीय है। उनका अनुभव हम सभी के लिए ‘अमृता धारा’ है। भगवान उन्हें अच्छा स्वास्थ्य प्रदान करें। वह आने वाले लंबे समय तक हम सभी का नेतृत्व करते रहें।” देवेगौड़ा जून 1996 से अप्रैल 1997 तक भारत के 11 वें प्रधानमंत्री रहे। वह इससे पहले 1994 से 1996 तक कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रहे। वह वर्तमान में कर्नाटक से राज्यसभा के सदस्य हैं।

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया ने भी गौड़ा को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”पूर्व प्रधानमंत्री और जनता दल के वरिष्ठ नेता देवेगौड़ा को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। कामना करता हूं कि वह कन्नड़ लोगों, हमारी मातृभूमि, पानी और भाषा के हितों की रक्षा के लिए हमारा मार्गदर्शन करते रहें।”

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष और भावी उपमुख्मंत्री डी के शिवकुमार ने देवेगौड़ा को शुभकामनाएं देते हुए कहा, ”राज्य और राष्ट्रीय राजनीति में उनके द्वारा उठाए गए कदम हमारे जैसे नेताओं के लिए एक प्रेरक शक्ति हैं। मैं उनके स्वस्थ व लंबे जीवन की कामना करता हूं।”

सियासी मियार की रिपोर्ट