Monday , September 23 2024

मुंबई को क्वालीफायर तक पहुंचाने का पूरा श्रेय आकाश मधवाल को: इरफान पठान..

मुंबई को क्वालीफायर तक पहुंचाने का पूरा श्रेय आकाश मधवाल को: इरफान पठान..

नई दिल्ली, 25 मई रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस ने बुधवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स को एकतरफा मुकाबले में हराकर आईपीएल 2023 के क्वालीफायर 2 में प्रवेश किया। पांच बार के आईपीएल चैंपियन मुंबई का सामना क्वालीफायर 2 में गुजरात टाइटन्स से होगा।

स्पिन के अनुकूल चेपॉक ट्रैक पर मुंबई इंडियंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 181 रन बनाए। इसके बाद अनकैप्ड भारत के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल के बेहतरीन गेंदबाजी (5-5) की बदौलत मुंबई ने लखनऊ सुपर जायंट्स को 101 रनों पर समेट दिया। भारत के पूर्व क्रिकेटर इरफान पठान ने उत्तराखंड के तेज गेंदबाज आकाश मधवाल के प्रदर्शन की जमकर तारीफ की।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव में इरफान ने कहा, हमने कभी भी एक अनकैप्ड खिलाड़ी को एक उच्च दबाव वाले खेल में हावी होते नहीं देखा। आकाश मधवाल ने पिछले दो मैचों में 9 विकेट लिए हैं। मुंबई इंडियंस को क्वालीफायर तक पहुंचाने का पूरा श्रेय आकाश मधवाल को जाता है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने भी मधवाल की जमकर तारीफ की। कैफ ने कहा, आकाश मधवाल कड़ी लेंथ में गेंदबाजी करते हैं। उनकी गेंदबाजी शैली मोहम्मद शमी से मिलती-जुलती है और सतह से हट जाती है। हाल ही में वह मुंबई इंडियंस के लिए बेहतर खिलाड़ी रहे हैं। वह हर मैच के साथ एक परिपक्व गेंदबाज की तरह दिखते हैं।

सियासी मियार की रिपोर्ट