Monday , September 23 2024

यूपीएससी की परीक्षा में दुनियाभर में नोएडा का सम्मान बढ़ाने वाली बेटी को किया सम्मानित..

यूपीएससी की परीक्षा में दुनियाभर में नोएडा का सम्मान बढ़ाने वाली बेटी को किया सम्मानित..

नोएडा, संघ लोक सेवा आयेाग (यूपीएससी) परीक्षा परिणाम मे प्रथम रैंक हासिल कर बेटियों के लिए प्रेरणा बनने वाली गौतमबुद्धनगर की ईशिता किशोर को उसकी शानदार उपलब्धि पर सामाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था सदस्यों ने “नारी शक्ति सम्मान” देकर सम्मानित किया।

ग्रेटर नोएडा स्थित आवास पर पहुंचकर शाॅल ओढ़ाते हुए संस्था सचिव गीता भाटी ने कहा कि यूपीएससी परीक्षा में प्रथम चार रैंक पर बेटियों का आना समाज में अन्य बेटियों के लिए मार्ग प्रशस्त करने का कार्य करेगा। यह एक शानदार उपलब्धि है जो हर क्षेत्र मे बेटियों के बढ़ते कदमों को दर्शाता है।

वहीं, इशिता को नारी शक्ति सम्मान देते हुए संस्थापक डा. राहुल वर्मा ने कहा कि ईशिता ने प्रथम रैंक हासिल कर देश में गौतमबुद्धनगर का नाम रोशन किया है। उनकी इस उपलब्धि पर पूरा जनपद गौरवान्वित महसूस कर रहा है। वह दिन दूर नहीं जब देश के प्रमुख पदों पर महिला शक्ति आरूढ होगी। ईशिता किशोर ने अपनी इस उपलब्धि को अपनी परिवार को समर्पित करते हुए कहा कि परिवार के सपोर्ट के बगैर यह संभव नहीं था। उन्होंने लोगों से अपनी बेटियों को आगे बढ़ने के लिए अवसर देने और उनका भरपूर सपोर्ट करने का आह्वान किया। इस अवसर पर उपाध्यक्ष रणवीर चौधरी, प्रदेश महासचिव डा. ओमवीर बघेल, विजय तंवर और अनिल भाटी आदि सदस्य मौजूद रहे ।
कौन हैं ईशिता किशोर

भारत की सबसे महत्वपूर्ण व प्रतिष्ठित सर्विस यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करने वाली इशिता किशोर मूल रुप से बिहार के पटना की रहने वाली हैं। उनके पिता का नाम विंग कमांडर स्व. संजय किशोर है। उनकी माता हाउस वाइफ हैं, उनका नाम ज्योति किशोर है। इशिता के बड़े भाई श्याम किशोर एक नामी वकील हैं। इशिता ग्रेटर नोएडा की जलवायु विहार सोसायटी की रहने वाली है। उन्होंने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज आफ कॉमर्स से इकनामिक्स में ग्रेजुएशन किया है। ग्रेजुएशन के बाद से ही उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी थी और आए इस परीक्षा के परिणाम में इशिता ने देशभर में प्रथम स्थान पर रहकर सबका दिल जीत लिया है। आज इशिता देश के घर घर की बेटी बन गई है।

सियासी मियार की रिपोर्ट