Monday , September 23 2024

सरकार चाहती है कि मुस्लिम बच्चे मजहबी तालीम हासिल न करें : बर्क.

सरकार चाहती है कि मुस्लिम बच्चे मजहबी तालीम हासिल न करें : बर्क.

संभल,। समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने मदरसों में योग दिवस मनाये जाने का विरोध करते हुए मंगलवार को कहा कि सरकार चाहती है कि मदरसे न चलें और मुस्लिम बच्चे मजहबी तालीम हासिल न करें।

सपा सांसद ने मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत में मदरसों और दरगाहों में योग दिवस मनाने का विरोध करते हुए कहा, ”सरकार मदरसों में रुकावट पैदा करना चाहती है।” उन्होंने आरोप लगाया कि ”सरकार चाहती है कि मदरसे न चलें और मुस्लिम बच्चे मजहबी तालीम हासिल न करें।”

बर्क ने पत्रकारों द्वारा मदरसों में योग दिवस मनाये जाने के सवाल पर कहा कि ”मदरसे इसका हिस्सा तो हैं नहीं, मदरसे तो तालीम के लिए बनाए गए हैं।”

उन्होंने नसीहत भरे अंदाज में कहा, ”लोगों को यह एहसास दिलाया जाए कि तुम्हारे अंदर तालीम की कमी है, तुम कम पढ़ रहे हो, इसलिए मदरसे में तो तालीम दिवस मनाया जाना चाहिए।” इस पर सवाल उठाते हुए सपा सांसद ने कहा कि योग दिवस से क्या मतलब।

हालांकि एक सवाल के जवाब में बर्क ने कहा, ”योग अच्छी चीज है, कोई बुरी चीज थोड़े ही है, हर आदमी घर पर योग कर सकता है, पहले भी अखाड़े होते थे, सब पहलवान कसरत करने जाते थे।”

इस बीच भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के एक नेता ने बताया कि संगठन ने प्रदेश के करीब 900 मदरसों में योग दिवस के अवसर पर 21 जून को इसका आयोजन करने की तैयारी शुरू कर दी है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट