Tuesday , September 24 2024

एक शाम शहीदों के नाम आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रभक्ति गीतों से बंधी शमां..

एक शाम शहीदों के नाम आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रभक्ति गीतों से बंधी शमां..

अररिया, । फारबिसगंज अनुमंडल प्रशासन की ओर से मिथिला पब्लिक स्कूल परिसर में बुधवार की शाम सशस्त्र सेना झंडा दिवस के मौके पर एक शाम शहीदों के नाम सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ फारबिसगंज एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलबेला ने अपने संबोधन से किया।

अपने संबोधन में फारबिसगंज एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला ने कहा कि भारत के वीर सैनिकों के बदौलत हरेक भारतवासी चैन की नींद सो पाते हैं और ऐसे ही वीर सैनिकों को समर्पित है यह एक शाम सहित के नाम कार्यक्रम। एसडीओ ने कहा कि हमसबों का कर्तव्य होता है कि शहीद हुए तमाम जवानों के प्रति हम सच्ची श्रद्धांजलि देते हुए इस माध्यम से आर्थिक सहयोग प्रदान करें,क्योंकि हमारे सैनिक देश के रौनक,खनक और गौरवान्वित करने वाले हैं।देश की रक्षा में वीर सैनिक शहीद हो जाते हैं तो हर एक भारतवासियों का कर्तव्य बनता है कि हम ऐसे शहीद वीर सैनिकों के परिवार और बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करें।

कार्यक्रम के शुभारंभ में मिथिला पब्लिक स्कूल के बच्चों ने अपनी प्रस्तुति के माध्यम से देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम की प्रस्तुति से लोगों की जमकर तारीफ बटोरी।एमपीएस के बच्चों ने सात शहीद की झांकी के साथ देशभक्ति गीतों से कार्यक्रम के शुरुआत से ही शमां बांध दिया। जिसके बाद पटना वीडियो दूरदर्शन से आए कलाकारों ने एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति से समूह का मन मोह लिया। दूरदर्शन के कलाकार ब्रजेश कुमार ने देश भक्ति गीत जहां डाल डाल पर सोने की चिड़िया करती है बसेरा,वो भारत देश है मेरा गीत गाया। जबकि रेडियो दूरदर्शन कलाकार पूर्णिमा कुमारी ने हर करम अपना करेंगे ए वतन तेरे लिए गीत गाकर खूब तालियां बटोरी। कलाकार अशोक कुमार ने देश भक्ति गीत जिंदगी मौत ना बन जाए संभालो यारो गीत गाया। इसके अलावे ऐ जाते हुए लम्हे…संदेशे आते है आदि गीत से मौजूद लोगों के अंदर के राष्ट्रभक्ति को उकेर कर एक दिया।पटना से आए म्यूजिक सेट पर प्रभात सुमन,प्रभात कुमार,तबला वादन संतोष कुमार,सरोज कुमार ने गानों पर धुन देने का काम किया।कार्यक्रम के पहले राउंड में संचालन एमपीएस के गोविंद मिश्र ने किया,जबकि दूसरे सत्र में सफल संचालन शशि सिन्हा ने अपने बखूबी अंदाज में किया।एमपीएस के छात्र प्रतीक झा अपने बांसुरी और साथ तबला पर दे रहे सत्येश मंगलम ने धुन से मौजूद लोगों को रोमांचित किया।

मौके पर एसडीएम सुरेंद्र कुमार अलबेला, अपर एसडीएम रंजीत कुमार, ईओ संदीप कुमार, बीडीओ राजकिशोर प्रसाद शर्मा, सीओ संजीव कुमार,एमओ प्रवीण चंद्र, नरपतगंज एमओ,बीसीओ मनोज कुमार,फारबिसगंज थानाध्यक्ष आफताब अहमद, प्राचार्या पुतुल मिश्रा, निदेशक विपुल मिश्रा, समाजसेवी वाहिद अंसारी, मनोज जायसवाल, रमेश सिंह, मुखिया बैजनाथ मंडल,शिशिर मिश्रा, रजनीश मिश्रा,पवन मिश्रा, आयुष अग्रवाल, नप के प्रभारी प्रधान सहायक चंद्रनाथ चंदन उर्फ गुड्डु,अशोक ठाकुर, प्रदीप मिश्रा आदि मौजूद थे।

सियासी मीयर की रिपोर्ट