Tuesday , September 24 2024

जिल कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन के भारत आने पर संशय…

जिल कोरोना पॉजिटिव, अमेरिका के राष्ट्रपति बाइडन के भारत आने पर संशय…

वाशिंगटन,। अमेरिका की प्रथम महिला जिल बाइडन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि जिल में कोरोना के हल्के लक्षण मिले हैं। हालांकि राष्ट्रपति जो बाइडन की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राष्ट्रपति बाइडन की 72 वर्षीय पत्नी को आखिरी बार पिछले साल अगस्त में कोविड हुआ था। राष्ट्रपति को भी आखिरी बार जुलाई 2022 में कोरोना ने अपनी जद में लिया था।

मीडिया रिपोर्ट में दोनों की कोरोना जांच का विवरण देते हुए कहा गया है कि इस वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए नई दिल्ली जाने पर भी संशय हो गया है। हालांकि, अभी तक इस बारे में व्हाइट हाउस की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बाइडन ने कहा था कि वह भारत की यात्रा को लेकर उत्सुक हैं, लेकिन जी-20 शिखर सम्मेलन में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के शामिल नहीं होने से निराश हैं। व्हाइट हाउस ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि बाइडन जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए सात सितंबर को भारत जाएंगे। साथ ही इस ऐतिहासिक बैठक से इतर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ आठ सितंबर को द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

सियासी मीयार की रिपोर्ट