Monday , September 23 2024

तेलंगाना देश में विकास का रोल मॉडल है : के चंद्रशेखर राव..

तेलंगाना देश में विकास का रोल मॉडल है : के चंद्रशेखर राव..

हैदाराबाद, । तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपनी सरकार की विकासात्मक पहलों और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को रेखांकित करते हुए रविवार के कहा कि राज्य देश में विकास का रोल मॉडल है।

राव ने ‘राष्ट्रीय एकीकरण दिवस’ के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद यह बात कही। 1948 में आज ही के दिन हैदराबाद की तत्कालीन रियासत का भारतीय संघ में विलय हुआ था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना सरकार को लगा कि हैदराबाद की तत्कालीन रियासत के भारतीय संघ में विलय के अवसर को ‘राष्ट्रीय एकीकरण दिवस’ के तौर पर मनाना उचित होगा।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सद्भाव के मूल्यों, देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के दृष्टिकोण, प्रथम गृह मंत्री सरदार पटेल की कुशाग्रता और निपुणता तथा कई अन्य नेताओं के प्रयासों से देश एकजुट हुआ।

राव ने राज्य की तीव्र प्रगति और सरकार के कल्याणकारी कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में ऐसा कोई परिवार नहीं है, जो उनकी सरकार की योजनाओं से लाभान्वित नहीं हुआ हो।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तेलंगाना देश में विकास का रोल मॉडल है और इसका प्रमाण यह है कि अन्य राज्य उनकी सरकार की योजनाओं का अनुकरण कर रहे हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट