Monday , September 23 2024

बीआरएस नेता ने महिला आरक्षण विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी संबंधी खबरों का स्वागत किया..

बीआरएस नेता ने महिला आरक्षण विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी संबंधी खबरों का स्वागत किया..

हैदराबाद,। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की विधान परिषद सदस्य के कविता ने महिला आरक्षण विधेयक को केंद्रीय मंत्रिमंडल की मंजूरी संबंधी खबरों का स्वागत किया, लेकिन विधेयक की विषय वस्तु को लेकर आशंका जताई।

कविता ने कहा कि इस बारे में केंद्र सरकार की ओर से कोई आधिकारिक संचार नहीं किया गया है और ”हर किसी को मीडिया के माध्यम से पता चला है।”

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने सोमवार को कहा था कि मंत्रिमंडल ने महिला आरक्षण विधेयक को मंजूरी दे दी है, लेकिन उन्होंने एक घंटे के भीतर ही अपना यह पोस्ट सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ से हटा दिया।

मंत्रिमंडल की बैठक में क्या चर्चा हुई, इस संबंध में अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है, लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि इसमें महिला आरक्षण विधेयक को मंजूरी दी गई है।

पटेल ने ‘एक्स’ पर अपने पोस्ट में कहा था, ”सिर्फ (नरेन्द्र) मोदी सरकार के पास महिला आरक्षण की मांग को पूरा करने का नैतिक साहस है, जो मंत्रिमंडल की मंजूरी से साबित हो गया है। नरेन्द्र मोदी जी को बधाई और मोदी सरकार को बधाई।” हालांकि, बाद में उन्होंने यह पोस्ट हटा दिया।

कविता ने सोमवार को इस फैसले से संबंधित खबरों का स्वागत करते हुए कहा, ”मैं उत्साहित हूं, मैं बहुत खुश हूं और मैं सातवें आसमान पर हूं, लेकिन थोड़ा चिंतित भी हूं।”

उन्होंने विधेयक के प्रारूप पर आशंका जताते हुए कहा कि क्या यह वही विधेयक होगा, जिसे 2008 में राज्यसभा में पारित किया गया था।

कविता ने कहा कि इस बात को लेकर कोई स्पष्टता नहीं है कि यह विधेयक संसद में कब पेश किया जाएगा, क्या कोई पूरी तरह से अलग विधेयक पेश किया जाएगा और इसके उद्देश्य क्या होंगे। कविता महिला आरक्षण विधेयक को पारित करने की मांग करने वाली प्रमुख नेताओं में से एक रही हैं।

सियासी मीयार की रिपोर्ट