Monday , September 23 2024

वीजा में देरी के कारण पाकिस्तान ने विश्व कप से पहले दुबई यात्रा रद्द की.

वीजा में देरी के कारण पाकिस्तान ने विश्व कप से पहले दुबई यात्रा रद्द की.

कराची, 23 सितंबर । विश्व कप से पहले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम की दुबई यात्रा की योजना रद्द कर दी गई है क्योंकि टीम शुक्रवार को भी भारत की यात्रा के लिए वीजा का इंतजार कर रही थी।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार, पाकिस्तानी टीम को अगले सप्ताह की शुरुआत में संयुक्त अरब अमीरात के लिए उड़ान भरनी थी और 29 सितंबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले अभ्यास मैच से पहले हैदराबाद के लिए उड़ान भरने से पहले कुछ दिनों तक दुबई में रुकना था।

पाकिस्तान अब अगले बुधवार की शुरुआत में लाहौर से दुबई के लिए उड़ान भरने और वहां से हैदराबाद के लिए उड़ान भरने की योजना बना रहा है। हालांकि एक अधिकारी ने कहा कि स्थिति चिंताजनक है, लेकिन उम्मीद है कि पाकिस्तान यात्रा के लिए वीजा समय पर पहुंच जाएंगे। समझा जाता है कि वीजा के लिए आवेदन एक सप्ताह पहले किया गया है।

बता दें कि गुजरात पुलिस द्वारा कथित तौर पर बीसीसीआई को सूचित किए जाने के बाद इस टूर्नामेंट के शेड्यूल में भी बदलाव किया गया था, वे 15 अक्टूबर की मूल तारीख को अहमदाबाद में भारत-पाकिस्तान मैच के लिए पर्याप्त सुरक्षा प्रदान नहीं कर सके, क्योंकि यह हिंदू धार्मिक त्योहार नवरात्रि के पहले दिन से टकरा रहा था। उस खेल को एक दिन पहले के लिए पुनर्निर्धारित किया गया था, जिससे आठ अन्य मैचों के कार्यक्रम में बदलाव हुआ।

अगले शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पाकिस्तान का पहला अभ्यास मैच भी हैदराबाद में बंद दरवाजों के पीछे खेला जाएगा क्योंकि पुलिस पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन देने में विफल रही। उस खेल की तिथि के आसपास दो प्रमुख धार्मिक त्योहार होते हैं।

पाकिस्तान की मौजू

दा टीम से केवल एक खिलाड़ी मोहम्मद नवाज ने पहले क्रिकेट के लिए भारत की यात्रा की है, जो पाकिस्तान की 2016 टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा थे।

सियासी मियार की रिपोर्ट