Monday , September 23 2024

बंद घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाले दो गिरफ्तार…

बंद घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाले दो गिरफ्तार…

लखनऊ, थाना विकासनगर व सर्विलांस टीम डीसीपी उत्तरी की संयुक्त पुलिस टीम द्वारा बंद घरों का ताला तोड़कर चोरी करने वाले नकबजन गिरोह के दो शातिर अर्न्तजनपदीय चोरों व अभियुक्तों को किया गिरफ्तार। साथ ही पुलिस ने इनके कब्जे से चोरी के कीमती जेवरात, नगदी 11, 420रुपये व घटना में प्रयुक्त एक कार बरामद किया है।

डीसीपी मध्य अपर्णा रजत कौशिक ने बताया कि अनिल रिसाल सिंह निवासी शेखुपुरा कालोनी ने पुलिस को सूचना दिया कि वह घर से अहमदाबाद 14 सितंबर को गया था। वहां से आने के बाद घर आया तो देखा खिड़की की जाली व ग्रील टूटी हुई थी। अंदर जाकर देखा तो जेवरात व नकदी गायब थे। अनिल रिसाल की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर घटना का अनावरण करने के लिए टीम गठित की।

तभी से टीम लगातार अज्ञात चोरों की तलाश में थी। बुधवार को पुलिस को चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता मिल गई। विकासनगर पुलिस की टीम ने अभियुक्त विनोद पुत्र राम औतार राठौर निवासी सीतापुर, हारुन पुत्र मुन्ना निवासी सीता पर को सेक्टर आठ पानी की टंकी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया।

पूछताछ करने पर पता चला कि लखनऊ में विनोद रिक्शा चलाता है और हारुन सब्जी बेचने का काम करता था। इनके द्वारा थानाक्षेत्र में पांच घरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। जिसका पुलिस ने अनावरण किया। डीसीपी ने बताया कि अभियुक्त विनोद के ऊपर कुल 13 मुकदमा जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज है।

सियासी मीयार की रिपोर्ट