Monday , September 23 2024

विश्व कप सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान के सामने असंभव चुनौती…

विश्व कप सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तान के सामने असंभव चुनौती…

बेंगलुरु, 10 नवंबर । न्यूजीलैंड की गुरूवार को यहां श्रीलंका पर 160 गेंद रहते पांच विकेट की जीत के बाद पाकिस्तान विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए असंभव स्थिति में पहुंच गया है। पाकिस्तान की इंग्लैंड और अफगानिस्तान की दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत ही न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बनने से रोक सकती है।

भारत, दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया पहले ही अंतिम चार में अपना स्थान सुनिश्चित कर चुके हैं। श्रीलंका पर जीत के साथ न्यूजीलैंड का नॉकआउट में स्थान लगभग निश्चित हो गया है। पाकिस्तान अभी आठ अंक से तालिका में पांचवें स्थान पर है और सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बनाये रखने के लिए शनिवार को कोलकाता में इंग्लैंड के खिलाफ उसे पहले बल्लेबाजी करने के बाद 287 रन से जीत हासिल करनी होगी।

पर लक्ष्य का पीछा करते हुए उसे 284 गेंद (47 ओवर से ज्यादा) रहते जीत हासिल करनी होगी। सभी समीकरण पाकिस्तान के खिलाफ दिख रहे हैं जिससे न्यूजीलैंड के 15 नवंबर को वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में भारत से भिड़ने की उम्मीद है। दूसरा सेमीफाइनल पांच बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जायेगा।

सियासी मियार की रपोर्ट