Monday , September 23 2024

यूपी के झांसी में एनकाउंटर में सवा लाख का इनामी कालिया ढेर..

यूपी के झांसी में एनकाउंटर में सवा लाख का इनामी कालिया ढेर..

-2009 से हत्या एवं अपहरण के मुकदमों था वांछित

झांसी, 18 नवंबर । उत्तर प्रदेश के जनपद झांसी में स्पेशल टॉस्क फोर्स (एसटीएफ) और मऊरानीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार को सितौरा रोड पर सवा लाख के इनामी बदमाश को एनकाउंटर में मार गिराया। इस दौरान एसटीएफ के डिप्टी एसपी और इंस्पेक्टर को भी गोली लगी, लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट पहने होने के कारण कोई जनहानि नहीं हुई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस मुठभेड़ में जो इनामी बदमाश मारा गया है उसकी पहचान कानपुर नगर के चकेरी निवासी राशिद कालिया उर्फ गौड़ा उर्फ बीरू के रूप में हुई है। उस पर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से एक लाख और झांसी पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया है।

एसटीएफ को सूचना मिली थी कि इनामी बदमाश सुपारी लेकर थाना मऊरनीपुर क्षेत्रांतर्गत किसी व्यक्ति की हत्या करने जा रहा है। इसके बाद हरकत में आई एसटीएफ व मऊरानीपुर पुलिस की संयुक्त टीम ने शनिवार की सुबह उसे सितौरा रोड पर घेर लिया। खुद को घिरा पाकर बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में वह पुलिस की गोली से घायल हो गया। उसे

सीएचसी मऊरानीपुर ले जाया गया, जहां से उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया था। लेकिन मेडिकल कॉलेज पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई। उसके पास से फैक्ट्री मेड पिस्टल, दो मैगजीन, एक जिंदा कारतूस, पिस्तौल एक तंमचा और मोटर साइकिल बरामद हुई है।

सियासी मियार की रिपोर्ट