Monday , September 23 2024

मान की आतिशी पारी की बदौलतस अर्बनराईजर्स हैदराबाद ने इंडिया कैप्टिल्स को 3 रन से हराया..

मान की आतिशी पारी की बदौलतस अर्बनराईजर्स हैदराबाद ने इंडिया कैप्टिल्स को 3 रन से हराया..

रांची, 24 नवंबर । जेएससीए इंटरनैश्नल क्रिकेट स्टेडियम में खेली जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) के पांचवे मुकाबले में गुरुवार को गुरकीरत सिंह मान द्वारा खेली गई 54 गेंदों पर 89 रनो की आतिशी पारी की बदौलत अर्बनराईजर्स हैदराबाद ने इंडिया कैप्टिल्स को एक रोमांचक मुकाबले में तीन रनों से शिकस्त दी। लीग में अर्बनराईजर्स हैदराबाद की यह दूसरी जीत है।

मैच में कैप्टिल्स ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया, जिसे उनके गेंदबाजों ने सार्थक ठहराया। हैदराबाद के सलामी बल्लेबाजी डायेन स्मिथ (3) और मार्टिन गप्टिल (2) 10 रनों के कुल स्कोर पर सस्ते में पवेलियन लौट गए।

इसके बाद गुरकीरत सिंह मान और कप्तान सुरेश रैना ने खतरे को भांपते हुये तीसरे विकेट के लिए 92 रनो की साझेदारी की और स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। 46 के निजी स्कोर पर सुरेश रैना, केपी अपन्ना को अपना विकेट दे बैठे। परन्तु मान और नये बल्लेबाज पीटर ट्रिगो ने एक ओर 65 रनों की साझेदारी के साथ टीम को मजबूती दी। 167 के टीम स्कोर पर मुनाफ पटेल ने मान को आउट कर उन्हें शतक बनाने से रोका। वहीं दूसरी ओर नाबाद ट्रिगो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में जुटे रहे और मात्र 20 गेंदों पर 36 रन बनाये। स्टुअर्ट बिन्नी ने एक रन जोड़ा जबकि नाबाद योगेश नागर ने 6 रन बनाए। हैदराबाद ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए। ईसुरु उडाना ने सर्वाधिक दो विकेट लिये।

190 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया कैप्टिल्स शुरु से ही संघर्ष करती नजर आई और पहले पावरप्ले के खत्म होने तक टीम ने केवल 43 रन पर कप्तान गौतम गंभीर (0), हाशिम आमला (5), क्रिक एडवार्ड्स (11) और बेन डंक (5) का विकेट खो दिया।

यहां से केविन पीटरसन और रिकार्डो पावेल पांचवें विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम को वापसी दिलाई। इस साझेदारी का अंत मोफू ने पोवेल (26) को आउट कर किया जिससे स्कोर पांच विकेट 115 रन हो गया। पीटरसन ने नये बल्लेबाज एश्ले नर्स के साथ एक ओर 42 रनों की अहम साझेदारी रचते हुये टीम को लक्ष्य के ओर करीब पहुंचाया । ताबड़तोड़ छह छक्कों और चार चौकों की मदद से 77 रनों की पारी खेल रहे पीटरसन के आउट होते ही कैप्टिल्स एक बार फिर बैकफुट पर नजर आई। 157/6 के स्कोर को आगे बढ़ाते हुये एश्ले नर्स (25 गेंदों पर 41) की नाबाद पारी भी काम नहीं आई और विपक्षी गेंदबाजों ने टीम को 6 विकेट पर 186 पर रोक दिया। क्रिस पोफू ने सर्वाधिक दो विकेट चटकाये।

सियासी मियार की रिपोर्ट