Monday , September 23 2024

वार्डविजार्ड इनोवेशन ने अमेरिका स्थित ट्राइटन ईवी के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर..

वार्डविजार्ड इनोवेशन ने अमेरिका स्थित ट्राइटन ईवी के साथ समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर..

मुंबई, 01 दिसंबर। वार्डविजार्ड इनोवेशन एंड मोबिलिटी लिमिटेड (डब्ल्यूआईएमएल) ने घरेलू तथा संयुक्त अरब अमीरात दोनों बाजारों के वास्ते ईवी के उत्पादन के लिए अमेरिका स्थित ट्राइटन ईवी के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं।

कंपनी की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, पांच साल की प्रस्तावित रणनीतिक साझेदारी के तहत ट्राइटन ईवी ने भारत और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए बैटरी चालित ट्रकों के लिए अपने विनिर्माण भागीदार के रूप में डब्ल्यूएमआईएल को चुना है।

इसके अलावा, घरेलू ईवी निर्माता ट्राइटन ईवी के लिए दो तथा तीन पहिया वाहनों का उत्पादन करने के लिए अपनी विनिर्माण क्षमताओं का विस्तार करेगा।

डब्ल्यूएमआईएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक यतिन संजय गुप्ते ने कहा, ‘‘वार्डविजार्ड, वडोदरा में अपनी सुविधा से भारत तथा संयुक्त अरब अमीरात के बाजारों के लिए इलेक्ट्रिक ट्रक, दो तथा तीन पहिया वाहनों के निर्माण में टीईवी का समर्थन करेगा। हमें विश्वास है कि यह सहयोग ‘मेक-इन-इंडिया’ पहल को बढ़ावा देगा और उन्नत उत्पादों के लिए मार्ग प्रशस्त करेगा।”

ट्राइटन ईवी के संस्थापक हिमांशु पटेल ने कहा, ‘‘यह समझौता ज्ञापन (एमओयू) हमारी विस्तार योजना में एक महत्वपूर्ण उपलब्धिक है क्योंकि हम नए बाजारों में प्रवेश कर रहे हैं। यह सहयोग न केवल भारतीय और संयुक्त अरब अमीरात के बाजारों में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने में मदद करेगा बल्कि उन्नत उत्पादों तथा अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ ईवी उद्योग की वृद्धि का रास्ता भी खोलेगा।”

सियासी मियार की रीपोर्ट