Monday , September 23 2024

उप्र: बरेली-नैनीताल हाइवे पर कार बनी आग का गोला, आठ बारातियों की मौत…

उप्र: बरेली-नैनीताल हाइवे पर कार बनी आग का गोला, आठ बारातियों की मौत…

बरेली (उत्तर प्रदेश), 10 दिसंबर । बरेली-नैनीताल हाइवे पर आधीरात बाद दिल दहला देने वाला सड़क हादसा हुआ। यहां भोजीपुरा थाना से कुछ दूरी पर डंपर से टकराने के बाद एक कार में आग गई। कुछ ही देर में उसमें सवार सभी आठ बारातियों की मौत हो गई। सीओ चमन सिंह चावड़ा ने इस हादसे में आठ लोगों की जान जाने की पुष्टि की है।

पुलिस के अनुसार कार सवार लोग बरेली शहर में आयोजित शादी समारोह में शामिल होकर बहेड़ी लौट रहे थे। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाकर कार से शवों को बाहर निकाला। डंपर से टकराने के बाद कार में आग लगी। संभवतः इससे उसका सेंट्रल लॉक फंस गया। डंपर में फंसी कार धू-धू कर जलती रही। किसी को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला। कार के अंदर बाराती जिंदगी के लिए छटपटाते रहे। लपटें शांत हुईं तो आठ जिंदगी राख के ढेर में तब्दील मिलीं।

पुलिस का कहना है कि कार की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वह करीब पांच फीट ऊंचे डिवाइडर पर चढ़कर दूसरी ओर विपरीत दिशा से आ रहे डंपर में जा घुसी। डंपर भी लगभग इतनी ही तेज रफ्तार में रहा होगा। वह कार को खींचकर 25 मीटर आगे तक ले गया।

पुलिस के अनुसार कार सवार अधिकतर लोग गर्म कपड़े पहने हुए थे। इस वजह से लपटों ने उनको बुरी तरह चपेट में ले लिया और उनकी चीखें भी अंदर ही घुटकर रह गईं। दमकल पानी की बौछार करती रही। करीब 45 मिनट बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका। तब तक सभी की मौत हो चुकी थी। कार से शवों को निकालना मुश्किल हो गया था। रात एक बजे उनके शवों को निकाला जा सका। अधिकतर शव राख में तब्दील हो चुके थे। उनमें से कुछ को टुकड़ों में निकालना पड़ा।

सियासी मियार की रपोर्ट