Monday , September 23 2024

प.बंगाल के राज्यपाल बोस कोलकाता के राम मंदिर में पूजा करेंगे, ‘रामायाण यात्रा’ रवाना करेंगे..

प.बंगाल के राज्यपाल बोस कोलकाता के राम मंदिर में पूजा करेंगे, ‘रामायाण यात्रा’ रवाना करेंगे..

कोलकाता, 22 जनवरी पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के प्रति सम्मान जताने के लिए सोमवार दोपहर को मध्य कोलकाता में स्थित राम मंदिर में पूजा करने के बाद एक ‘रामायण यात्रा’ को हरी झंडी दिखाएंगे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर आज राज्य में विभिन्न स्थानों पर ऐसी कई पूजा होंगी।

अधिकारी ने कहा, ”राज्यपाल सेंट्रल एवेन्यू में राम मंदिर में पूजा करेंगे और फिर ‘रामायण यात्रा/सर्किट को हरी झंडी दिखाएंगे। यह आज दोपहर करीब सवा 12 बजे होगी।”

बोस ने रविवार को राज्य के लोगों से यह सुनिश्चित करने की अपील की कि अयोध्या में रामलला का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह शांतिपूर्ण, खुशनुमा और सौहार्दपूर्ण अवसर बने, जिसमें शांति और एकता का समावेश हो।

बोस ने लोगों से सहिष्णु बने रहने और किसी भी दुष्प्रचार पर ध्यान न देने का भी आग्रह किया।

राजभवन की ओर से जारी आधिकारी विज्ञप्ति में बोस ने कहा, ”22 जनवरी 2024 को देश ऐतिहासिक घटनाओं का गवाह बनेगा, जो लोकाचार के साथ काफी गहराई से जुड़ा है। कार्यक्रम पश्चिम बंगाल में भी होंगे। इस विशेष दिन पर, जब हम अपनी महान विरासत और संस्कृति के साथ मजबूत जुड़ाव के माध्यम से अपनी राष्ट्रीयता के मूलतत्व को पुनर्परिभाषित कर रहे हैं, आइए, हम एक बार फिर अपनी मातृभूमि की महिमा और महानता को साझा करने का संकल्प लें।”

सोमवार को शहर में 35 से अधिक रैलियां निकाले जाने का कार्यक्रम है जिसमें तृणमूल कांग्रेस की ‘संप्रीति रैली’ भी शामिल है।

सियासी मियार की रीपोर्ट