Monday , September 23 2024

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे अमिताभ, चिरंजीवी सहित कई सितारे..

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने पहुंचे अमिताभ, चिरंजीवी सहित कई सितारे..

नई दिल्ली, 22 जनवरी अमिताभ बच्चन, चिरंजीवी तथा आलिया भट्ट-रणबीर कपूर और विक्की कौशल-कैटरीना कैफ सहित भारतीय सिनेमा के कई सितारे सोमवार को राम मंदिर में भगवान राम के बाल स्वरूप के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा संबंधी समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचे।

फिल्म निर्माता रोहित शेट्टी, राजकुमार हिरानी, अभिनेता आयुष्मान खुराना, माधुरी दीक्षित नेने तथा उनके पति श्रीराम नेने और फिल्म निर्माता महावीर जैन भी इस भव्य कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए भारतीय फिल्म उद्योग के दल के साथ मंदिर शहर अयोध्या पहुंचे।

हेमा मालिनी, रजनीकांत, पवन कल्याण, शंकर महादेवन, मधुर भंडारकर, सुभाष घई, शेफाली शाह, विपुल शाह, रणदीप हुडा तथा उनकी पत्नी लिन लैशराम, आदिनाथ मंगेशकर, अनु मलिक और सोनू निगम रविवार को ही अयोध्या पहुंच गए थे।

अमिताभ बच्चन सोमवार को अपने बेटे एवं अभिनेता अभिषेक बच्चन के साथ मुंबई से अयोध्या के लिए रवाना हुए। अमिताभ मंदिर परिसर में अभिनेता अरुण गोविल के साथ बातचीत करते हुए नजर आए। गोविल ने 1987 के टीवी धारावाहिक ‘रामायण’ में भगवान राम का किरदार निभाया था।

कार्यक्रम स्थल पर बच्चन परिवार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रविशंकर प्रसाद तथा उद्योगपति अनिल अंबानी से भी मुलाकात की।

इससे पहले अभिनेता चिरंजीवी को अयोध्या हवाई अड्डे पर एक चार्टर्ड विमान से उतरते हुए देखा गया था। चिरंजीवी के साथ उनकी पत्नी सुरेखा और बेटे एवं अभिनेता राम चरण भी थे।

अभिनेता अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो संदेश में समारोह के अवसर पर अपनी शुभकामनाएं दीं। दोनों अभी फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की शूटिंग कर रहे हैं।

टाइगर श्रॉफ के पिता एवं जाने माने अभिनेता जैकी श्रॉफ प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे।

मैसूर के शिल्पकार अरुण योगीराज द्वारा बनाई गई रामलला की नई 51 इंच की मूर्ति को गत बृहस्पतिवार को मंदिर के गर्भगृह में रखा गया था।

मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, सभी आमंत्रित लोगों के पास एक घंटी होगी जिसे वे आरती के दौरान बजाएंगे। आरती के दौरान सेना के हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जाएगी। समारोह दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर शुरू होगा और इसके दोपहर एक बजे तक संपन्न होने की उम्मीद है। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट