Monday , September 23 2024

भारत के पास गेंदबाजी इकाई में अनुभव और क्लास है : म्हाम्ब्रे.

भारत के पास गेंदबाजी इकाई में अनुभव और क्लास है : म्हाम्ब्रे.

हैदराबाद, 28 जनवरी भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने कहा है कि राजीव गांधी इंटरनेशनल में पहले टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड द्वारा दी गई चुनौती पर जीत हासिल करने के लिए टीम के पास अपने गेंदबाजी क्रम में अनुभव और क्लास है।

तीसरे दिन भारत को 436 रनों पर आउट करने के बाद इंग्लैंड को उप-कप्तान ओली पोप ने नाबाद 148 रनों की मदद से मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला। दिन का अंत 316/6 पर हुआ और इंग्लिश टीम को 126 रनों की बढ़त मिली। पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त लेने की कोशिश में भारत हैदराबाद की पेचीदा पिच पर आखिरी में बल्लेबाजी करेगा।

म्हाम्ब्रे ने चौथे दिन के खेल से पहले कहा, “हमें चुनौती दी गई थी। हम जानते थे कि वे कैसे खेलेंगे, जब वे उपमहाद्वीप में आते हैं तो अन्य टीमों के विपरीत विभिन्न क्षेत्रों तक पहुंच बना रहे होते हैं। हम जानते हैं कि हमारी गेंदबाजी इकाई में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए क्लास और अनुभव है।”

यह पूछे जाने पर कि चौथे दिन के खेल में भारत को गेंद के साथ क्या करने की जरूरत है, म्हाम्ब्रे को लगता है कि यह सिर्फ इंग्लैंड के बाकी चार विकेट जल्दी हासिल करने की बात है। अगर मैं गेंदबाजी के नजरिए से देखूं तो हमें बस 4 अच्छी गेंदें फेंकने की जरूरत है, जैसे ही यह आएगी, यह हमारे लिए बेहतर है।” तीसरे दिन भारत के लिए कुछ ख़ुशी के पल थे, जिसमें जसप्रीत बुमराह ने बेन डकेट और जो रूट को आउट कर रिवर्स-स्विंग का मंत्रमुग्ध कर देने वाला स्पैल डाला।

सियासी मीयार की रीपोर्ट