Sunday , September 22 2024

हरियाणा विस : जजपा ने अपने विधायकों से विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने को कहा..

हरियाणा विस : जजपा ने अपने विधायकों से विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान अनुपस्थित रहने को कहा..

चंडीगढ़, 13 मार्च। जननायक जनता पार्टी (जजपा) ने बुधवार को व्हिप जारी कर अपने 10 विधायकों को हरियाणा विधानसभा में नायब सिंह सैनी सरकार द्वारा लाए जाने वाले विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान सदन से अनुपस्थित रहने को कहा।

मनोहरलाल खट्टर के अचानक से अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ मुख्यमंत्री पद से मंगलवार को इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सैनी को हरियाणा का नया मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की।

मंगलवार शाम को शपथ लेने के बाद सैनी ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल को 48 विधायकों के समर्थन का एक पत्र सौंपा है और उनसे भाजपा सरकार को सदन में बहुमत साबित करने के लिए बुधवार को विधानसभा सत्र बुलाने के लिए कहा है। राज्य में भाजपा-जजपा गठबंधन टूटने के संकेतों केबीच यह विश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है। हालांकि गठबंधन टूटने को लेकर अबतक औपचारिक घोषणा नहीं हुई है।

बुधवार को जजपा ने व्हिप जारी कर कहा कि हरियाणा सरकार विधानसभा में बुधवार को विश्वास प्रस्ताव पेश करेगी। इसमें कहा गया है, ”इसलिए हरियाणा विधानसभा में जजपा के सभी सदस्यों से अनुरोध है कि वे बुधवार को विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के समय सदन से अनुपस्थित रहें।”

सियासी मियार की रीपोर्ट