Sunday , September 22 2024

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता में इमारत गिरने के मामले में आरटीआई अर्जी दाखिल की.

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता में इमारत गिरने के मामले में आरटीआई अर्जी दाखिल की.

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कोलकाता में एक अवैध निर्माणाधीन इमारत के गिर जाने के मामले में सूचना के अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत अर्जी दायर कर जानकारी मांगी है।

गार्डन रीच इलाके में पांच मंजिला इमारत सोमवार को तड़के गिर गई जिससे कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता अधिकारी ने आरोप लगाया, ”गार्डन रीच हादसे के बाद कोलकाता नगर निगम के हालात के लिए तैयार नहीं होने की बात सामने आ गई है।”

उन्होंने बुधवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ”विपक्ष के जिम्मेदार नेता के नाते मैंने भवन योजना को मंजूरी देने, इसे खारिज करने, पूर्णता प्रमाणपत्र जारी करने, अवैध भवनों की पहचान करने और गिराने आदि की प्रक्रिया के संबंध में जानकारी जुटाना शुरू किया है।”

भाजपा नेता अधिकारी ने कहा कि इन आंकड़ों से उन्हें अवैध इमारतों से होने वाले खतरे का आकलन करने में मदद मिलेगी जिन्हें बिना अनुमति के बनाया गया है।

राज्य के लोक सूचना अधिकारी के समक्ष दाखिल आरटीआई अर्जी में 1 जनवरी, 2010 से 18 मार्च, 2024 के बीच योजनाओं की स्वीकृति पाने के लिए जमा किए गए आवेदनों की संख्या, उनमें स्वीकृत और खारिज आवेदनों की संख्या आदि की जानकारी मांगी गई है।

सियासी मियार की रीपोर्ट