Sunday , September 22 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 को आएंगे असम.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 को आएंगे असम.

गुवाहाटी, । लोकसभा चुनाव का प्रचार जोर पकड़ता जा रहा है। विभिन्न पार्टियों के नेताओं की रैली, रोड शो और जनसंपर्क अभियान शुरू हो गया है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 17 अप्रैल को असम का दौरा करेंगे। इसके अलावा केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 7 और 8 अप्रैल को असम में जनसभाएं करेंगे।

असम सरकार के लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण, पर्यटन आदि मामलों के मंत्री जयंत मल्लबरुवा ने शुक्रवार को मीडिया को बताया कि प्रधानमंत्री नलबाड़ी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियां व्यापक पैमाने पर की जा रही हैं। इसके अलावा 7 और 8 अप्रैल को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे का कार्यक्रम हैं। इस दौरान गृहमंत्री भी कई चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि असम में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में ऊपरी असम की डिब्रूगढ़, लखीमपुर, जोरहाट, काजीरंगा, शोणितपुर आदि सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान होना है। जबकि, नगांव के साथ ही निचले असम की दरंग-उदालगुड़ी आदि सीटों पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। असम में तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है।

इस चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी तथा मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार में जुटी हुई है। इसी बीच आम आदमी पार्टी के दो उम्मीदवार तथा असम जातीय परिषद, बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट आदि पार्टियों के उम्मीदवार भी अपने-अपने तरीके से चुनाव प्रचार कर रहे हैं।

सियासी मियार की रीपोर्ट