Sunday , September 22 2024

तिरुवनंतपुरम हत्याकांड का मुख्य आरोपी तमिलनाडु से गिरफ्तार..

तिरुवनंतपुरम हत्याकांड का मुख्य आरोपी तमिलनाडु से गिरफ्तार..

तिरुवनंतपुरम, 12 मई । केरल के तिरुवनंतपुरम में 26 वर्षीय एक व्यक्ति की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

आरोपी को पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में एक ठिकाने से शनिवार को गिरफ्तार किया गया है।

अधिकारी ने अधिक जानकारी दिए बिना बताया कि उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

एक अधिकारी ने बताया, ”मुख्य आरोपी को पकड़ने के लिए गहन तलाशी अभियान चलाया गया और पुलिस की एक टीम ने उसे तमिलनाडु से गिरफ्तार किया।”

हत्याकांड के अन्य तीन आरोपी अब भी फरार हैं।

अधिकारी ने बताया कि अपराध के समय कथित तौर पर आरोपी की कार चलाने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

तिरुवनंतपुरम में शुक्रवार को करमना के पास कुछ लोगों ने अखिल नामक व्यक्ति पर कथित तौर पर लाठियों और ईंटों से बेरहमी से हमला किया था।

पुलिस ने बताया कि पीड़ित ने उसी रात तिरुवनंतपुरम मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

तिरुवनंतपुरम के पुलिस उपायुक्त (कानून एवं व्यवस्था) निधिनराज पी ने बताया कि चार आरोपियों की पहचान कर ली गई है और उनका पता लगाने के लिए उनके सहयोगियों से पूछताछ की जा रही है।

उन्होंने बताया कि कई दिन पहले अखिल और आरोपियों के बीच विवाद हुआ था और इसी का बदला लेने के लिए आरोपियों ने उस पर हमला किया।

राज्य की राजधानी में हुई इस हत्या से राजनीतिक विवाद पैदा हो गया है। विपक्षी दल कांग्रेस ने वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) सरकार की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि यह गृह विभाग और पुलिस की विफलता है। गृह विभाग मुख्यमंत्री पिनराई विजयन के अधीन है।

राज्य के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी शनिवार को मृतकों के परिजनों से मिले और उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को गंभीरता से ले रही है।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे।

सियासी मियार की रीपोर्ट