Sunday , September 22 2024

मोदी ने कोलकाता में शोड शो किया…

मोदी ने कोलकाता में शोड शो किया…

कोलकाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल में शनिवार को लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले अंतिम सातवें चरण के मतदान से पहले मंगलवार शाम को सांस्कृतिक केंद्र कोलकाता में अपना पहला और आखिरी रोड शो किया।
रोड शो फाइव-पॉइंट क्रॉसिंग (श्यामबाजार) में स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा से शुरू हुआ और मध्य कोलकाता में शिमला स्ट्रीट पर स्वामी विवेकानंद के पैतृक घर पर समाप्त हुआ।
श्री मोदी ने रोड शो शुरू करने से पहले बागबाजार में मदर हाउस में प्रार्थना की। उन्होंने रामकृष्ण परमहंस, मां सारदा और स्वामी विवेकानंद के चित्रों के सामने सिर झुकाया और आश्रम में भिक्षुओं से आशीर्वाद लिया।
इसके बाद श्री मोदी ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की और फिर एक खुले वाहन पर सवार होकर रोड शो शुरू किया। वाहन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार, विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और कोलकाता उत्तर के पार्टी उम्मीदवार तापस रॉय और दम दम लोकसभा सीट के सिलभद्र दत्ता सवार थे।
दो किलोमीटर लंबे रोड शो में एक घंटे से अधिक का समय लगा। लाखों लोग बिधान सारणी की सड़क पर खड़े थे और उन्होंने काफिले पर पंखुड़ियां फेंकी और मोदी के पोस्टर दिखाते हुए हाथ लहराए।
श्री मोदी लगातार हाथ जोड़कर लोगों का अभिवादन कर रहे थे। रोड शो के लिए कड़ी सुरक्षा की गयी थी।
इससे पहले दिन में श्री मोदी ने बारासात में भाजपा उम्मीदवारों स्वपन मजूमदार और बशीरहाट सीट की रेखा पात्रा के लिए के लिए जनसभा की। उन्होंने जादवपुर से पार्टी उम्मीदवार अनिर्बान गांगुली और कोलकाता दक्षिण से देबाश्री चौधरी के लिए बारुईपुर में भी जनसभा की।
प्रधानमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस सरकार की आलोचना की और कहा कि इसका “सुशासन से कोई संबंध नहीं है।” उन्होंने आरोप लगाया कि ममता बनर्जी सरकार “वोट बैंक की राजनीति” के इर्द-गिर्द घूमती अपनी राजनीति के साथ “भ्रष्ट पारिस्थितिकी तंत्र” को बढ़ावा दे रही है।
उन्होंने कहा, “टीएमसी और सुशासन का कोई संबंध नहीं है। आपको माइक्रोस्कोप से भी बंगाल में सुशासन नहीं मिलेगा। टीएमसी केवल अपने वोट बैंक के लिए काम करती है और राज्य के युवाओं के लिए कभी कुछ नहीं कर सकती। पार्टी के पास कोई विजन नहीं है।”
प्रधानमंत्री ने कहा कि टीएमसी आपको गरीब और पिछड़ा बनाए रखना चाहती है ताकि उनका कारोबार चलता रहे।

सियासी मीयार की रेपोर्ट