Sunday , September 22 2024

पीएम मोदी ने आज बुलाईं सात बैठकें, देश से जुड़े कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा..

पीएम मोदी ने आज बुलाईं सात बैठकें, देश से जुड़े कई मुद्दों पर हो सकती है चर्चा..

नई दिल्ली, 02 जून लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के अगले ही दिन रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी करीब सात बैठकें करेंगे और इस दौरान पूर्वोत्तर के राज्यों में बाढ़ और देश भर में भीषण गर्मी की स्थिति की समीक्षा करेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने यह भी बताया कि इन बैठकों के बाद प्रधानमंत्री नई सरकार के 100 दिन के कार्यक्रम के एजेंडे की समीक्षा के लिए एक लंबे मंथन सत्र में भी भाग लेंगे। अधिकारियों के मुताबिक सबसे पहली बैठक में प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर में चक्रवात रेमल के बाद उत्पन्न हुई बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करेंगे। इसके बाद वह देश में भीषण गर्मी और लू की स्थिति की समीक्षा के लिए एक बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री बड़े पैमाने पर विश्व पर्यावरण दिवस मनाने की तैयारियों की समीक्षा के लिए भी एक बैठक में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री की ये बैठकें लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण का मतदान संपन्न होने के अगले दिन हो रही है। मतदान संपन्न होने के बाद अधिकांश ‘एक्जिट पोल’ में अनुमान लगाया गया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) फिर से सत्ता में वापसी कर सकता है।

सियासी मीयार की रीपोर्ट