Saturday , September 21 2024

मुंबई: तकनीकी खराबी के कारण मुख्य लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित..

मुंबई: तकनीकी खराबी के कारण मुख्य लाइन पर लोकल ट्रेन सेवाएं प्रभावित..

मुंबई, 13 जून । मुंबई के विक्रोली रेलवे स्टेशन के पास सिग्नल प्रणाली में गड़बड़ी के कारण बृहस्पतिवार को सुबह मुंबई उपनगरीय रेल नेटवर्क की मुख्य लाइन पर उपनगरीय रेल सेवाएं प्रभावित हुईं, जिससे कई स्टेशन पर भीड़ हो गई और व्यस्त समय में यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि सुबह करीब सात बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी) जाने वाली फास्ट लाइन पर सिग्नल प्रणाली में तकनीकी खराबी आने के कारण कुछ लोकल ट्रेन करीब एक घंटे तक रुकी रहीं।

मध्य रेलवे के मुंबई खंड के खंड रेलवे मैनेजर रजनीश गोयल ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर बताया, ‘विक्रोली स्टेशन के पास अप थ्रू लाइन पर कुछ तकनीकी खराबी के कारण लोकल रेलगाड़ियां रुकी हुई हैं, जिस वजह से कुछ लोकल ट्रेन निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।’

बाद में उन्होंने कहा कि तकनीकी खराबी को सुबह 8.05 बजे ठीक कर लिया गया।

यात्रियों ने कहा कि उपनगरीय सेवाएं 20 से 30 मिनट तक देरी से चल रही हैं और व्यस्त समय के दौरान ट्रेन और स्टेशन पर भीड़ बढ़ गई है।

चूंकि सीएसएमटी जाने वाली फास्ट ट्रेन लंबे समय तक रुकी रहीं, इस वजह से कई यात्री पटरियों पर उतर आए और वैकल्पिक परिवहन के साधन का उपयोग करके कार्यालय पहुंचने की कोशिश करने लगे।

उपनगरीय ट्रेन सेवाओं के बाधित होने से यात्रियों में रोष है।

सियासी मियार की रीपोर्ट