Saturday , September 21 2024

शाह ने मुझे निर्वाचन क्षेत्र में तेजी से काम करने को कहा: सौंदरराजन..

शाह ने मुझे निर्वाचन क्षेत्र में तेजी से काम करने को कहा: सौंदरराजन..

चेन्नई, 14 जून। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता तमिलिसाई सौंदरराजन ने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह ने उन्हें ‘‘राजनीतिक तथा निर्वाचन क्षेत्र से जुड़े काम तेजी से करने को कहा।’’

तमिलिसाई ने यह स्पष्टीकरण ऐसे वक्त में दिया जब केंद्रीय गृह मंत्री के साथ उनकी बातचीत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ।

यह वीडियो तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) के नेता चंद्रबाबू नायडू के आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से जुड़े कार्यक्रम से संबंधित हैं। दरअसल इस वीडियो में शाह सौंदरराजन से बात करते वक्त सख्त मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं और उनकी उंगली सौंदरराजन की ओर तनी हुई है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही तरह तरह की बातें की जा रही थीं।

तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल सौंदरराजन ने बृहस्पतिवार शाम सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद उन्होंने पहली बार शाह से मुलाकात की और दोनों के बीच ‘चुनाव पश्चात के कामकाज’ के बारे में बातचीत हुई।

उन्होंने कहा,‘‘ 2024 के चुनाव के बाद कल मैंने पहली बार गृह मंत्री अमित शाह से आंध्र प्रदेश में मुलाकात की। उन्होंने मुझे बुलाया और चुनाव के बाद के कामकाज के बारे में और पेश आ रही चुनौतियों के बारे में पूछा।’’

सौंदरराजन ने कहा,‘‘ मैं उन्हें विस्तार से बता रही थी लेकिन वक्त की कमी थी इसलिए उन्होंने मुझे राजनीतिक तथा निर्वाचन क्षेत्र के काम को तेजी से करने की सलाह दी। यह सभी अनुचित अटकलों को स्पष्ट करने के लिए है।’’

सौंदरराजन ने दक्षिण चेन्नई लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा था लेकिव वह द्रविड़ मुनेत्र कषगम के तमिझाची थंगापांडियन से हार गईं थीं।

भाजपा की तमिलनाडु इकाई में अंदरूनी कलह की अफवाहों के मद्देनजर उनकी टिप्पणी महत्वपूर्ण है।

बुधवार को चेन्नई लौटने पर जब पत्रकारों ने उनसे शाह के साथ उनकी बातचीत और पार्टी के भीतर कलह के दावों के बारे में पूछा तो सौंदरराजन ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

सियासी मियार की रीपोर्ट