Saturday , September 21 2024

ओडिशा: बालासोर में कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दी गई..

ओडिशा: बालासोर में कर्फ्यू में चार घंटे की ढील दी गई..

बालासोर, 20 जून।ओडिशा के बालासोर नगरपालिका क्षेत्र में पशु वध को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद लगाए गए कर्फ्यू में बृहस्पतिवार को चार घंटे की ढील दी गई, ताकि लोग आवश्यक वस्तुएं खरीद सकें। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

उत्तरी ओडिशा के शहर बालासोर में पशु वध को लेकर दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद सोमवार रात को यहां कर्फ्यू लगा दिया गया था।

अधिकारी ने बताया, ‘सुबह सात बजे से 11 बजे तक कर्फ्यू में ढील दी गई है। इस दौरान सभी दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान खुले रहेंगे, ताकि लोग अपनी दैनिक जरुरतों का सामान खरीद सकें।’

बालासोर के उप-विभागीय मजिस्ट्रेट द्वारा जारी किए गए आदेश के अनुसार, कर्फ्यू में दी गई ढील के दौरान किसी भी सार्वजनिक सभा की अनुमति नहीं है और न ही लोगों को बड़ी संख्या में आवाजाही की इजाजत है।

बालासोर में कर्फ्यू 20 जून को मध्यरात्रि तक लागू रहेगा। प्रशासन बाद में यह निर्णय लेगा कि कर्फ्यू को आगे बढ़ाया जाए या फिर खत्म किया जाए।

एक अधिकारी ने कहा कि केंद्रीय बल की छह कंपनियां बालासोर पहुंच गई हैं और उन्हें शहर के संवेदनशील इलाकों में तैनात किया जा रहा है।

बालासोर की पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ ने कहा कि पुलिस बल की लगभग 40 टुकड़ियां तैनात की गई हैं और स्थिति पर बारीकी से नजर रखी जा रही है।

सोमवार शाम को हुई इस झड़प में कम से कम 10 लोग घायल हो गए थे।

दंगा करने और कर्फ्यू नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए 45 लोगों को मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने जिला प्रशासन से बालासोर शहर में सामान्य स्थिति को बहाल करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने को कहा है।

सियासी मियार की रीपोर्ट