Saturday , September 21 2024

इन उपायों से जीवन में होने वाली कई परेशानी होंगी दूर..

इन उपायों से जीवन में होने वाली कई परेशानी होंगी दूर..

गुरु दोष के शान्ति के लिए गुरुवार को कुछ उपाय करें जिससे आपको अपने काम में सफलता जरुर मिलेगी, क्योंकि गुरुवार का दिन देवताओं के गुरु ब्रहस्पति देव का होता है। गुरु आपके वैवाहिक और भाग्य का कारक ग्रह है। वैसे भी जिंदगी में गई ऐसे परेशानी है जो आप इन उपायों से आप दूर कर सकते हैं।

अगर निरन्तर कर्ज में फंसते जा रहे हों, तो श्मशान के कुएं का जल लाकर किसी पीपल के वृक्ष पर चढ़ाना चाहिए। यह 6 शनिवार किया जाए, तो आश्चर्यजनक परिणाम प्राप्त होते हैं। अगर किसी पर कर्ज ज्यादा हो गया हो तो करें ये उपाय मंगलवार को शिव मन्दिर में जा कर शिवलिंग पर मसूर की दाल ऊं ऋण मुक्तेश्वर महादेवाय नमः मंत्र बोलते हुए चढ़ाएं।यह प्रयोग हर मंगलवार को करें।

प्रत्येक प्रकार के संकट निवारण के लिये भगवान गणेश की मूर्ति पर कम से कम 21 दिन तक थोड़ी-थोड़ी जावित्री चढ़ावे और रात को सोते समय थोड़ी जावित्री खाकर सोवे। यह प्रयोग 21, 42, 64 या 84 दिनों तक करें।

किसी शुभ कार्य के जाने से पहलेदृरविवार को पान का पत्ता साथ रखकर जायें। सोमवार को दर्पण में अपना चेहरा देखकर जायें। मंगलवार को मिष्ठान खाकर जायें। बुधवार को हरे धनिये के पत्ते खाकर जायें। गुरूवार को पीली सरसों के कुछ दाने जेब में डालकर जायें। शुक्रवार को दही खाकर जायें। शनिवार को अदरक और घी खाकर जाना चाहिये।

घर में समृद्धि लाने हेतु घर के उत्तरपश्चिम के कोण (वायव्य कोण) में सुन्दर से मिट्टी के बर्तन में कुछ सिक्के, लाल कपड़े में बांध कर रखें। फिर बर्तन को गेहूं या चावल से भर दें। ऐसा करने से घर में धन का अभाव नहीं रहेगा।

एक मिट्टी की हंडिया में सवा किलो हरी साबुत मूंग, दूसरी में सवा किलो डलिया वाला नमक भर दें। यह दोनों हंडिया घर में कहीं रख दें। यह क्रिया बुधवार को करें। घर में धन आना शुरू हो जाएगा।

अकस्मात् धन लाभ के लिये शुक्ल पक्ष के प्रथम बुधवार को सफेद कपड़े के झंडे को पीपल के वृक्ष पर लगाना चाहिए। यदि व्यवसाय में आकिस्मक व्यवधान एवं पतन की सम्भावना प्रबल हो रही हो, तो यह प्रयोग बहुत लाभदायक है।

यदि आपके कोई कम नहीं बन रहे हैं तो आप करे यह उपाय दृ किसी भी शुक्लपक्ष के सोमवार से आरम्भ करें।

एक लकड़ी के पते पर सफेद वस्त्र बिछाकर उस पर 5, 7, 11 या 101 जो भी सम्भव हो बिल्व पत्र रखकर उनके अग्र भाग पर सफेद चन्दन से बिंदी लगाकर अपनी मनोकामना बोलते हुए शिव जी पर चढ़ाते जाएं।

यदि आप बेरोजगार हैं तो करें यह उपाय शनिवार के दिन नास्ते मैं बनने वाली आखरी रोटी में दोनों तरफ बीच वाली अंगुली से बीचों बीच सरसों तेल लगाकर अपने सर से सात बार सीधे उतार कर कुत्ते को खिलाएं यह प्रयोग सात शनिवार तक करें अवस्य ही आपको रोजगार प्राप्त हो जायेगा।

सुखद यात्रा के लिए दृ जब भी आप किसी भी कार्य से घर से निकलें तो सदा ही दायां पैर बहार रखें और रामायण कि यह चैपाई अवस्य बोलें चैपाई प्रविश नगर कीजै सब कजा, ह्रदय राख कौशलपुर राजा।

धन की बरकत के लिए चांदी की बैठी हुई लक्ष्मी जी की मूर्ती का कच्चे दूध में शक्कर घोलकर माता लक्ष्मी जी का अभिषेक करें अभिषेक करते समय ऊं ह्रीं श्रीं क्लीम महालक्ष्मी मम ग्रहे आगच्छ आगच्छ ह्रीं नमः मन्त्र का जाप करते जायें पुनः शुद्ध जल से स्नान कराके यथा शक्ति पूजा करना चाहिए यह प्रयोग शुक्रवार से आरम्भ कर नियमित करें इस प्रयोग से धन रुकना चालू हो जायेगा।

सियासी मियार की रीपोर्ट