Saturday , September 21 2024

नायडू दिल्ली में: मोदी और अन्य मंत्रियों से की मुलाकात…

नायडू दिल्ली में: मोदी और अन्य मंत्रियों से की मुलाकात…

नई दिल्ली, 04 जुलाई। केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार के महत्वपूर्ण घटक तेलुगूदेशम पार्टी (तेदेपा) के मुखिया एवं आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को राजधानी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र के कई विभागों के मंत्रियों से मुलाकात कर राज्य के विकास से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।
श्री नायडू ने प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद सोशल मीडिया मंच एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि श्री मोदी से उनकी रचनात्मक बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि बातचीत का मुख्य विषय आंध्रप्रदेश के लोगों के कल्याण और राज्य के विकास से जुड़े मुद्दे थे।
उन्होंने कहा, “ मुझे विश्वास है कि श्री मोदी के नेतृत्व में हमारा राज्य राज्यों के बीच एक पावर हाउस के रूप में उभरेगा। ”
श्री नायडू ने लोकसभा के साथ आंध्रप्रदेश विधानसभा के चुनाव में धमाकेदार वापसी की है। केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार में तेदेपा की भूमिका महत्वपूर्ण है।
मुख्यमंत्री ने दिल्ली प्रवास में आज भूतल सड़क एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल तथा शहरी विकास एवं आवासन मंत्री मनोहर लाल से भी मुलाकात कर राज्य की योजनाओं के बारे में चर्चा की।
उन्होंने श्री गडकरी के साथ राज्य में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बैठक में केन्द्र और राज्य सरकार के अधिकारी भी शामिल थे। उन्होंने विश्वास जताया कि केन्द्र और राज्य सरकार मिलकर सड़क परियोजनाओं को गति देंगे और राजमार्ग प्रगति और समृद्धि के मार्ग बनेंगे।
श्री नायडू ने वाणिज्य मंत्री श्री गोयल के साथ व्यापार और उद्योग संबंधी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की और कहा कि सहकारितापूर्ण संघवाद की भावना के साथ काम करते हुये हम आंध्रप्रदेश में संभावनाओं के नये द्वार खोलेंगे।
शहरी विकास मंत्री श्री मनोहर लाल के साथ मुख्यमंत्री की बैठक में तेदेपा के केन्द्रीय नागर विमानन मंत्री राम मोहन नायडू किन्जरापू और ग्रामीण विकास एवं संचार राज्य मंत्री डॉ चन्द्रशेखर पेम्मासानी भी मौजूद थे।
श्री मनोहर लाल ने इस मुलाकात के बारे में सोशल मीडिया पर कहा कि उन्होंने श्री नायडू के साथ चर्चा की कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में किस तरह आंध्रप्रदेश में समृद्धि और आर्थिक वृद्धि की संभावनाओं का विस्तार किया जा सकता है।
श्री नायडू ने कृषि एवं किसान कल्याण तथा ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी शिष्टाचार भेंट की और आंध्रप्रदेश में कृषि के विकास एवं किसानों के मुद्दों पर चर्चा की। दोनों नेताओं ने राज्य में ग्रामीण विकास की परियोजनाओं को गति देने के विषय में भी बातचीत की।

सियासी मीयार की रीपोर्ट