Saturday , September 21 2024

इंग्लैंड की महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 59 रनों से हराया…

इंग्लैंड की महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 59 रनों से हराया…

साउथेम्प्टन, 07 जुलाई। डेनिएल वायट (76), नेट साइवर ब्रंट (47) की शानदार पारियों के बाद सेरा ग्लेन और शार्लेट डीन की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने शनिवार को पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 59 रनों हरा दिया है। इसी के साथ इंग्लैंड ने पांच टी-20 मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।
इससे पहले इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 197 रन बनाये थे। 198 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड को दूसरे ही ओवर में जॉर्जिया प्लिमर (1) के रूप में पहला झटका लगा। इसके बाद सूजी बेट्स और एमेलिया केर ने पारी को संभालने का प्रयास किया। नौवें ओवर में शार्लेट डीन ने एमेलिया केर (18)को आउट कर इंग्लैंड को दूसरी सफलता दिलाई। इसके बाद न्यूजीलैंड के लगातार दो विकेट गिरे। कप्तान सोफी डिवाइन (शून्य) और मैडी ग्रीन (शून्य) पर आउट हुई। ब्रूक हैलिडे (17), जेस केर (38) और लिया तहुहू (17) रन बनाकर आउट हुई। न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 138 रन ही बना सकी और उसे 59 रन से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लैंड की ओर से सेरा ग्लेन ने तीन विकेट लिये। शार्लेट डीन को दो विकेट मिले। लिंसी स्मिथ, फ़्रेया केंप और सोफी एकल्सटन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की डेनिएल वायट और माया बूशेर की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 61 रन जोड़े। आठवें ओवर में लिया तहुहू ने माया बूशेर 32 को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आयी नेट साइवर ब्रंट ने डेनिएल वायट के साथ दूसरे विकेट के लिये 82 रनों जोड़ कर इंग्लैंड को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। वायट ने 51 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाते हुए सर्वाधिक 76 रन बनाये। वहीं नेट साइवर ब्रंट ने 23 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली। फ़्रेया केंप (26) और हेदर नाइट (4) रन बनाकर नाबाद रही। इंग्लैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 197 रन का स्कोर खड़ा किया। न्यूजीलैंड की ओर से लिया तहुहू को दो विकेट मिले। ईडन कार्सन ने एक बल्लेबाज को आउट किया।

सियासी मियार की रीपोर्ट