Saturday , September 21 2024

गुजरात: सूरत में ढही पांच मंजिला इमारत के मलबे से निकाले गए 7 शव, रातभर चला बचाव अभियान रविवार सुबह भी जारी..

गुजरात: सूरत में ढही पांच मंजिला इमारत के मलबे से निकाले गए 7 शव, रातभर चला बचाव अभियान रविवार सुबह भी जारी..

सूरत, 07 जुलाई । सूरत के सचिन डीएमनगर क्षेत्र में पालीगाम में शनिवार दोपहर ढही पांच मंजिला इमारत के मलबे से रविवार सुबह तक 5 लोगों के शव निकाले गए हैं। जिसके बाद हादसे में मृतकों की संख्या 7 हो गई है। एक महिला को रेस्क्यू टीम ने मलबे से जिंदा निकाला था, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर राहत और बचाव कार्य पिछले 12 घंटे से जारी है।

सूरत के सचिन स्थित पालीगाम में शनिवार दोपहर ढाई बजे के आसपास एक 5 मंजिला इमारत ढह गई। मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका में फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीमों ने बचाव अभियान शुरू कर दिया था।

मलबे से अबतक 7 लोगों के शव निकाले गए हैं जिसमें अभिषेक केवट, साहिल, शिवपूजन केवट, परवेश केवट, ब्रिजेश गौंड शामिल हैं। एक अन्य का शव मिला है जिसकी पहचान नहीं हुई है। प्रशासन के अनुसार शनिवार रात 9.10 बजे मलबे से पहला शव निकाला गया। इसके बाद शनिवार रात 11.50 बजे दूसरा शव निकाला गया। रविवार को तीन पुरुषों का शव सुबह 4 बजे, 4.30 बजे और 4.45 बजे निकाला गया। वहीं सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर 2 अन्य पुरुषों का शव निकाला गया है।

इस मामले में पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक राज काकडिया, रमीला बेन समेत बिल्डिंग के केयरटेकर अश्विनी वेकरिया के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। बिल्डिंग जर्जर होने के बावजूद इसे किराये पर दिया गया था, जिसमें 5 से 7 परिवार रहते थे। बीयू परमिशन के बिना बिल्डिंग को सील करने की बजाय प्रशासन ने महज नोटिस देकर जिम्मेदारी पूरी कर ली।

सियासी मियार की रीपोर्ट