Saturday , September 21 2024

राजौरी में आतंकवादी हमला, वीडीजी सदस्य का रिश्तेदार और एक सैनिक घायल…

राजौरी में आतंकवादी हमला, वीडीजी सदस्य का रिश्तेदार और एक सैनिक घायल…

जम्मू, 22 जुलाई । जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में बुद्धल तहसील के गुंधा गांव में आतंकवादियों ने सोमवार को विलेज डिफेंस गार्ड (वीडीजी) के सदस्य के घर पर हमला कर दिया, जिसे सेना ने जवाबी कार्रवाई करके नाकाम कर दिया। मुठभेड़ में वीडीजी सदस्य का एक रिश्तेदार और सेना का एक जवान घायल हो गया।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शौर्य चक्र विजेता वीडीजी सदस्य पुरुषोत्तम कुमार के घर पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की और सेना के जवानों ने प्रभावी प्रतिक्रिया दी, जिसमें सेना का एक जवान और वीडीजी सदस्य का एक रिश्तेदार घायल हो गया।
उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने गुंधा गांव में तड़के करीब तीन बजकर 10 मिनट पर वीडीजी के एक सदस्य के घर पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा कि पास की सेना की एक टुकड़ी ने हमले पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और मुठभेड़ शुरू हो गई।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुरुआती गोलीबारी में एक नागरिक और एक सैनिक घायल हो गए तथा उन्हें तुरंत इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती किया गया। घायल नागरिक की पहचान विजय कुमार के रूप में की गयी है।
सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने जानबूझकर वीडीजी सदस्य के घर पर हमला किया था और सेना ने सफलतापूर्वक इसे नाकाम कर दिया।
उन्होंने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और माना जा रहा है कि घटनास्थल पर तीन से चार आतंकवादी मौजूद हैं। अपुष्ट रिपोर्ट के अनुसार, इस अभियान में एक आतंकवादी को मार गिराया गया है।
गौरतलब है कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और सेना प्रमुख जनरल उपेन्द्र द्विवेदी ने क्षेत्र में आतंकवादी हमलों के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए शनिवार को जम्मू में बैठकों की अध्यक्षता की।
सेना जम्मू क्षेत्र के पहाड़ी जिले में सक्रिय विदेशी आतंकवादियों को खदेड़ने के लिए 3000 सैनिकों और 500 पैराकमांडो की अतिरिक्त तैनाती के साथ “ऑपरेशन ऑल आउट” शुरू कर रही है।

सियासी मियार की रीपोर्ट