Saturday , September 21 2024

शर्मा ने खजुराहो संसदीय क्षेत्र में एम्स की स्थापना की रखी मांग…

शर्मा ने खजुराहो संसदीय क्षेत्र में एम्स की स्थापना की रखी मांग…

भोपाल/नई दिल्ली, । मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष व खजुराहो लोकसभा सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने खजुराहो में ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स) की स्थापना की मांग की है। श्री शर्मा कल लोकसभा में स्वास्थ्य अनुदान मांगों पर चर्चा के दौरान अपना संबोधन दे रहे थे।
सत्र में स्वास्थ्य विषयक चर्चा के दौरान श्री शर्मा ने समूचे बुन्देलखंड में स्वास्थ्य सुविधाओं की बेहतरी का मामला उठाते हुए कहा कि बुंदेलखंड क्षेत्र में उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश के जिले आते हैं। झांसी, दतिया और सागर को छोड़कर बुन्देलखंड में मेडिकल कॉलेज नहीं हैं।
उन्होंने कहा कि खजुराहो संसदीय क्षेत्र के तीनों जिलों में मेडिकल कॉलेज नहीं हैं। इस वजह से मरीजों को इंदौर, भोपाल और नागपुर तक जाना पड़ता है। वर्ल्ड हेरिटेज खजुराहो में 30 बिस्तरों का अस्पताल नहीं है, जबकि वहां एयर कनेक्टिविटी, रेल नेटवर्क और रोड कनेक्टिविटी अच्छी है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि खजुराहो में एम्स स्थापित किया जाए।
उन्होंने कहा कि खजुराहो में योग एवं नेचुरोपैथी का ऑल इंडिया सेंटर प्रस्तावित है, इसे जल्द खोला जाए और एक केंद्रीय विश्वविद्यालय बनाया जाए।

सियासी मियार की रीपोर्ट