Saturday , September 21 2024

उत्तर प्रदेश: नेपाल सीमा से सटे इलाके में 80 लाख रुपये कीमत की हेरोइन जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश: नेपाल सीमा से सटे इलाके में 80 लाख रुपये कीमत की हेरोइन जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

बहराइच। उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में नेपाल की सीमा से सटे रूपईडीहा क्षेत्र में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) और पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार शाम एक मादक पदार्थ तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से लगभग 80 लाख रुपये कीमत की हेरोइन बरामद की। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

सशस्त्र सीमा बल की 42वीं वाहिनी के उप सेनानायक दिलीप कुमार ने बताया कि रविवार शाम एसएसबी को मिली विश्वस्त खुफिया सूचना के आधार पर बहराइच जिले के रूपईडीहा थाना क्षेत्र के चौरी कुटिया मोड़ बाग के निकट एक व्यक्ति को संयुक्त गश्ती दल ने रोका। उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान उसके पास से एक पॉलीथिन में लिपटी हेरोइन बरामद की गई जिसकी कीमत करीब 80 लाख रुपये बताई जा रही है।

कुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है जिसकी पहचान बहराइच जिले के सुभानपुरवा गांव के निवासी गोपाल निषाद के रूप में हुई है और उसके खिलाफ स्वापक औषधि और मनः प्रभावी पदार्थ अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘पूछताछ में आरोपी ने बताया कि ये हेरोइन उसे लालू नामक से मिली थी और इसे नेपाल के एक अज्ञात व्यक्ति को छोटी-छोटी मात्राओं में बेचने के लिए दिया जाना था।’’

सियासी मियार की रीपोर्ट