Saturday , September 21 2024

सोनिया गांधी ने नटवर सिंह के निधन पर शोक जताया..

सोनिया गांधी ने नटवर सिंह के निधन पर शोक जताया..

नई दिल्ली, । कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी ने पूर्व विदेश मंत्री के. नटवर सिंह के निधन पर सोमवार को शोक जताया और कहा कि उन्होंने राष्ट्रीय मामलों में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

सिंह की पत्नी हेमिंदर कुमारी को लिखे पत्र में सोनिया गांधी ने कहा कि उन्हें सिंह के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ। उन्होंने अपने शोक पत्र में कहा, ‘‘अपने जीवन साथी को खोना निश्चित ही आपके लिए बहुत पीड़ादायक होगा। अपने जीवन में उन्होंने विविध क्षेत्रों में योगदान दिया और अपने पेशेवर करियर में राष्ट्रीय मामलों को दिशा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।’’

पूर्व कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘‘उनके बहुत से दोस्तों को उनकी कमी खलेगी। मैं आपके और आपके परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं।’’ नटवर सिंह का शनिवार देर रात निधन हो गया। वह 93 वर्ष के थे।

वह 2004-05 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में विदेश मंत्री रहे। उन्होंने पाकिस्तान में भारत के राजदूत के रूप में भी सेवाएं दी थीं और 1966 से 1971 तक तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के कार्यालय से जुड़े रहे थे।

सियासी मियार की रीपोर्ट