Friday , September 20 2024

इज़रायली सेना ने लेबनान से दागे गए 30 मिसाइलों का पता लगाया..

इज़रायली सेना ने लेबनान से दागे गए 30 मिसाइलों का पता लगाया..

यरुशलम, । इजरायली सेना ने सोमवार को कहा कि उसने लेबनान से इजरायल के उत्तर में किबुत्ज़ काबरी के क्षेत्र की ओर दागे गए लगभग 30 मिसाइलों का पता लगाया है, लेकिन इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।
इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) ने टेलीग्राम पर कहा, “उत्तरी इजरायल में कुछ समय पहले बजने वाले सायरन के बाद लेबनान से काबरी के क्षेत्र की ओर बढ़ते हुए लगभग 30 मिसाइलों की पहचान की गई, जिनमें से कई खुले क्षेत्रों में गिरे। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आईडीएफ इसके स्रोतों पर हमला कर रहा है।”
गौरतलब है कि अक्टूबर 2023 में गाजा पट्टी में इजरायली सैन्य अभियान शुरू होने के बाद इजरायल-लेबनानी सीमा पर तनाव बढ़ गया है। इजरायली सेना और हिजबुल्लाह आंदोलन के लेबनानी लड़ाके रोजाना सीमा से लगे इलाकों में एक-दूसरे के ठिकानों पर गोले दागते रहते हैं।
लेबनानी विदेश मंत्रालय के अनुसार, इजरायल की ओर से दागे गए गोलों के कारण दक्षिणी लेबनान में लगभग 100,000 लोगों को अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं, इज़रायली पक्ष ने बताया कि उत्तरी इज़रायल के लगभग 80,000 निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर जाना पड़ा है।

सियासी मियार की रीपोर्ट