Friday , September 20 2024

अमेरिका ने दिया पश्चिम एशिया में परमाणु पनडुब्बी की तैनाती का आदेश..

अमेरिका ने दिया पश्चिम एशिया में परमाणु पनडुब्बी की तैनाती का आदेश..

वाशिंगटन,। अमेरिका ने यूएसएस जॉर्जिया परमाणु पनडुब्बी को पश्चिम एशिया में तैनात करने और अब्राहम लिंकन विमानवाहक पोत की तैनाती में तेजी लाने का आदेश दिया है।
अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ‘पेंटागन’ ने रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन की इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट के साथ बातचीत के बाद रविवार को यह जानकारी दी। उसने कहा, “रक्षा मंत्री ऑस्टिन ने एफ-35सी लड़ाकू विमानों से लैस यूएसएस अब्राहम लिंकन कैरियर स्ट्राइक ग्रुप को केंद्रीय कमान क्षेत्र में अपने पारगमन में तेजी लाने का आदेश दिया है, जो यूएसएस थियोडोर रूजवेल्ट कैरियर स्ट्राइक ग्रुप की ओर से पहले से प्रदान की जा रही क्षमताओं में इजाफा करेगा।”
पेंटागन ने बताया कि इसके अतिरिक्त, रक्षा मंत्री ने यूएसएस जॉर्जिया (एसएसजीएन 729) निर्देशित मिसाइल पनडुब्बी को मध्य कमान क्षेत्र में भेजने का भी आदेश दिया है।
श्री ऑस्टिन और श्री गैलेंट ने फोन कॉल के दौरान गाजा में युद्धविराम हासिल करने के प्रयासों और इजरायल की सुरक्षा के उपायों पर चर्चा की। श्री ऑस्टिन ने विशेष रूप से पश्चिम एशिया के अपने सहयोगी की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने की अमेरिका की तत्परता पर जोर दिया।

सियासी मियार की रीपोर्ट