Friday , September 20 2024

प्रियंका गांधी ने रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दीं, कहा- संघर्ष में साथी होते हैं भाई-बहन…

प्रियंका गांधी ने रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दीं, कहा- संघर्ष में साथी होते हैं भाई-बहन…

नई दिल्ली, 19 अगस्त । कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को रक्षा बंधन पर अपने भाई राहुल गांधी के साथ ली हुई तस्वीरें साझा कीं और कहा कि भाई-बहन संघर्ष में भागीदार और यादें संजोने में साथी होते हैं।

प्रियंका ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “भाई-बहन का रिश्ता उस फुलवारी की तरह होता है, जिसमें सम्मान, प्रेम और आपसी समझदारी की बुनियाद पर अलग-अलग रंगों वाली यादें, संग के किस्से-कहानियां व दोस्ती को और गहरा करने का संकल्प फलता-फूलता है।”

उन्होंने लिखा, “भाई-बहन संघर्ष के साथी होते हैं, स्मृतियों के हमराही भी और संगवारी के खेवैया भी। आप सभी को राखी की हार्दिक शुभकामनाएं।”

राहुल गांधी ने भी ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, “भाई-बहन के अटूट प्रेम एवं स्नेह के पर्व, रक्षाबंधन की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। रक्षा का यह सूत्र आपके इस पावन रिश्ते को सदैव मजबूती के साथ जोड़े रखे।”

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ‘एक्स’ पर लिखा, “भाई-बहन के असीम प्रेम, अटूट स्नेह एवं अनमोल रिश्ते के प्रतीक रक्षाबंधन के पावन पर्व पर सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। जाति, धर्म, पंथ से ऊपर उठकर परस्पर बंधुत्व और मेलजोल को बढ़ावा देने वाला यह अनोखा त्योहार, भारतीय समाज में महिलाओं की बराबरी पर जोर देता है।”

उन्होंने कहा, “हमें आशा है कि राखी का यह त्योहार सभी देशवासियों के जीवन में प्रेम, सौहार्द, एकजुटता और आपसी सद्भावना के भाव को मजबूत करेगा।”

सियासी मियार की रीपोर्ट