Friday , September 20 2024

मुकदमा दर्ज होते ही फरार हुआ डा. विकास पंवार, पुलिस तलाश में जुटी, नाबालिग युवती से की थी छेड़छाड़…

मुकदमा दर्ज होते ही फरार हुआ डा. विकास पंवार, पुलिस तलाश में जुटी, नाबालिग युवती से की थी छेड़छाड़…

मुजफ्फरनगर, 30 अगस्त । थाना नई मंडी क्षेत्र में भोपा रोड पर स्थित विजयश्री नर्सिंग होम में पथरी का आपरेशन कराने आई एक नाबालिग लड़की से छेड़खानी करने वाले डा. विकास पंवार मुकदमा दर्ज होते ही फरार हो गया है। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। डाक्टर विकास पंवार द्वारा अस्पताल में भर्ती नाबालिग लड़की से छेड़खानी करने पर उसकी मां की तहरीर पर नई मंडी पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया था।

जानकारी के अनुसार नई मंडी क्षेत्र में भोपा रोड पर स्थित विजयश्री नर्सिंग होम में पथरी का आपरेशन कराने के लिए एक नाबालिग लड़की को भर्ती कराया गया था। चिकित्सक ने पथरी का आपरेशन कर दिया था, लेकिन टांकों में पस पड़ने के कारण लड़की की हालत बिगड़ गई, जिस पर डाक्टर विकास पंवार ने मरीज को हायर सेंटर के लिए रैफर कर दिया था, जहां पर उसका उपचार चल रहा है। अब उसकी हालत में सुधार आया है, जिसके बाद बीती देर शाम उक्त नाबालिग लड़की अपनी मां के साथ नई मंडी कोतवाली पहुंची और डाक्टर विकास पंवार पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए तहरीर देकर कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिस पर पुलिस ने तहरीर के आधार पर पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया था। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इस संबंध में डाक्टर विकास पंवार ने अपने ऊपर लगे आरोप को झूठा बताया है। डाक्टर कहना है कि उक्त नाबालिग लड़की का उनके नर्सिंग होम में पथरी का आपरेशन हुआ था, जिसमें केस बिगड़ने पर उनके खिलाफ झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस संबंध में एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि विकास पंवार के नर्सिंग होम में नई मंडी क्षेत्र की करीब 14 साल की एक नाबालिग लड़की पिथ की थैली में पथरी की शिकायत की वजह से एडमिट हुई थी, नर्सिंग होम के सर्जन मालिक एवं एमबीबीएस-एमएस डॉक्टर विकास पंवार ने उसका ऑपरेशन किया था।

ऑपरेशन के बाद लड़की की हालत खराब होने पर उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया था। उस वक्त तो लड़की बदहवास हालत में थी, लेकिन जैसे ही उसकी हालत में सुधार आया तो उसने परिजनों को बताया कि उसके साथ डॉक्टर ने उस वक्त अश्लील हरकतें की, जब वो वॉर्ड में भर्ती थी और डॉक्टर राउंड पर आए थे। परिजन उसकी बात सुनकर हैरान रह गए और फिर इस बाबत बुधवार देर शाम नई मंडी कोतवाली में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। नई मंडी पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल प्रभाव से पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।

इसी बीच डॉक्टर विकास पंवार को मुकदमा दर्ज होने की भनक लग गई और वो नर्सिंग होम छोड़कर फरार हो गया। शुक्रवार सुबह नई मंडी कोतवाली पुलिस ने नर्सिंग होम पहुंचकर मामले की जानकारी भी ली, लेकिन डॉक्टर वहां से गायब मिले, जिसके बाद पुलिस स्टाफ से पूछताछ कर बैरंग ही वापस लौट आई, पूरे मामले को लेकर जब पीड़ित परिवार से मिलने की कोशिश की गई, तो पता चला कि पीड़ित किशोरी फिलहाल दिल्ली के एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती है, पिता एक सरकारी कर्मचारी है।

सियासी मियार की रीपोर्ट